Ghulam Nabi Azad Book Launch: डीएपी नेता गुलाम नबी आजाद की आत्मकथा "आजाद" के विमोचन पर बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक के नेता पहुंचे. कांग्रेस की ओर से आनंद शर्मा और जनार्दन द्विवेदी पहुंचे. वहीं, बीजेपी की ओर से केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे. आजाद का विमोचन कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने किया.


हालांकि कार्यक्रम में कर्ण सिंह का परिचय पूर्व कांग्रेस नेता के तौर पर किया गया है. विपक्ष के बड़े चेहरों में फारूक अब्दुल्ला, कनिमोझी, सुप्रिया सुले, संजय सिंह, प्रियंका चतुर्वेदी जैसे नेता भी मौजूद रहे. डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के अध्यक्ष और कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाब नबी आजाद ने अपनी किताब में अपने 55 सालों के राजनीतिक अनुभवों का साझा किया है.


किताब में कांग्रेस नेताओं पर निशाना


कांग्रेस पर The Grand Old Party : Bloopers and Bombast नाम से लिखे चैप्टर में गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस में गिरावट को निराशाजनक बताया है और चिंता जाहिर की है कि इसे रोकने के लिए कोई गंभीर कोशिश नहीं की जा रही है. आजाद ने लिखा है, “आज कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं, कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों, सांसदों और प्रदेश अध्यक्षों को पार्टी नेतृत्व से मिलने के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता है. अब तो बिना पूर्व अपॉइंटमेंट के मिलने की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं.”


पीएम मोदी की तारीफ में क्या बोले आजाद?


आजाद ने मंगलवार (04 अप्रैल) को न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, “मैंने प्रधानमंत्री के साथ जो किया, और उन्होंने जो व्यवहार मेरे साथ किया, इसका मोदी को श्रेय देना चाहिए. वह बहुत उदार हैं. विपक्ष के नेता के तौर पर मैंने उन्हें किसी भी मुद्दे पर नहीं बख्शा, चाहे वह धारा 370 हो, CAA हो या फिर हिजाब का मुद्दा. इसके बावजूद मोदी ने कभी बदले की भावना से काम नहीं किया. वो हमेशा एक नर्म दिल वाले राजनेता की तरह पेश आए.”


ये भी पढ़ें: Ghulam Nabi Azad Remarks: 'गुलाम नबी आज़ाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया हर गुजरते दिन के साथ...', बोली कांग्रेस