Jammu Kashmir Election Dates: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद कहा जा रहा है कि अलग-अलग राजनीतिक दलों के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इसमें सबसे बड़ा नाम गुलाब नबी आजाद का है. हालांकि, अब उनकी पार्टी ने साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस में नहीं जाने वाले हैं. डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी की तरफ से एक बयान जारी कर गुलाब नबी आजाद के कांग्रेस में जाने की खबरों का खंडन किया गया है.


दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री ताज मोहिउद्दीन ने शनिवार (17 अगस्त) को ऐलान किया कि वह एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि वह डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं. पीटीआई से बातचीत में मोहिउद्दीन ने कहा, "मैंने डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) से इस्तीफा दे दिया है." उनके इस्तीफे के बाद से ही आजाद के कांग्रेस में जाने की अटकलें तेज हो गई थीं. हालांकि, अब पार्टी की तरफ से इस पर बयान सामने आ गया है.


कांग्रेस ने नहीं किया आजाद से संपर्क: डीपीएपी


दरअसल, डीपीएपी के मुख्य प्रवक्ता सलमान निजामी ने गुलाम नबी के कांग्रेस में जाने की खबरों का खंडन किया और अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर के नेताओं के जरिए पिछले दो हफ्ते से अफवाह फैलाई जा रही है कि गुलाम नबी आजाद और उनकी पार्टी कांग्रेस में शामिल होने वाली है. ये भी अफवाह फैलाई जा रही है कि केंद्रीय कांग्रेस नेतृत्व ने गुलाम नबी से संपर्क किया है."


सलमान निजामी ने कहा, "पार्टी का मुख्य प्रवक्ता होने के नाते मैं डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी की तरफ से बिल्कुल साफ कर देना चाहता हूं कि जब से उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है, तब से फोन या व्यक्तिगत तौर पर ना तो उन्होंने कांग्रेस के किसी नेता से संपर्क किया है और ना ही किसी कांग्रेस नेता ने उनसे. इस तरह अफवाहें बिल्कुल निराधार और झूठी हैं. ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि हमारी पार्टी को तोड़ा जा सके और भ्रम फैलाया जा सके."


जम्मू-कश्मीर में कब होंगे चुनाव? 


जम्मू-कश्मीर में सितंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर शुक्रवार से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. 2019 में आर्टिकल 370 हटने के बाद यहां पहली बार चुनाव होने वाले हैं. जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर से तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की गई है. नतीजों का ऐलान 4 अक्टूबर को किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले गुलाम नबी आज़ाद को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने छोड़ी DPAP, किस पार्टी में होंगे शामिल?