बंगाल में मछुआरे उस वक्त हैरान रह गए जब जाल में सैकड़ों किलो वजनी लंबी मछली फंस गई. सोमवार की सुबह ओड़िशा-बंगाल सीमा के नजदीक दीघा तट पर ये अद्भुत नजारा दिखाई दिया.


मछुआरों के जाल में 800 किलो वजनी मछली


पश्चिमी बंगाल फिशरमैन एसोसिएशन के डायरेक्टर पिनाकी रंजन कर ने बताया कि मछली का वजन 800 किलो था. और उसे मछुआरों के एक समूह ने दीघा के नजदीक उदयपुर के तट पर पकड़ा. उन्होंने बताया, "मछुआरे भी अपनी जाल में विशाल मछली देखकर हैरान रह गए. दीघा के मछुआरे मछली को शंकर फिश के नाम से पुकारते हैं और उसकी तुलना हाथी के कान से की जाती है." उन्होंने आगे बताया कि मछली 8 फीट लंबी और 5 फीट चौड़ी थी. हालांकि इससे पहले भी मछुआरे इस तरह की बड़ी मछली पकड़ चुके हैं मगर शंकर फिश वजन में सबसे भारी थी.


अबतक की सबसे वजनी मछली 50 हजार में बिकी


वजनी और भारी मछली के पकड़े जाने की खबर पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. लोग वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर करने लगे. स्थानीय बाजार में जब मछली को लाया गया तो सैलानी भी अचंभित रह गए. राज्य की एक कारोबारी फर्म ने 50 हजार रुपये में मछली को खरीद लिया. मछुआरों का कहना है कि ये अबतक की सबसे भारी मछली पकड़ी गई थी. आपको बता दें कि पूर्वी भारत के हिस्सों में शंकर या शंकर फिश को बंगाली बड़ी चाव से खाते हैं. वीडिया सामने आने के बाद भद्रक मत्स्य पालन विभाग के अतिरिक्त डायरेक्टर चिट्टा रंजन साहू ने कहा, "वीडियो की सत्यता की पुष्टि की जा रही है. हमारे अधिकारी मछली पकड़नेवाले मछुआरों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं."


लॉन्च हुआ रेलवे ट्रेवलर क्रेडिट कार्ड, नहीं देना होगा टिकट बुकिंग पर एक्स्ट्रा चार्ज, जानें- और क्या मिलेंगे फायदे


Mumbai Sero Survey: झुग्गी बस्तियों के 57% में मिला एंटीबॉडी, दूसरे रिहायशी इलाकों में 16% में एंटीबॉडी