Diwali 2022: देश की राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) दिल्ली (Delhi) में दीपावली (Diwali) के दिन जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. इसकी अनुमति दिल्ली के उपराज्यपाल (Lt Governor) वीके सक्सेना (VK Saxena) ने दे दी है. इस दिन ज़रूरी सेवाओं से जुड़े 300 से ज़्यादा प्रतिष्ठान (Establishments) 24 घंटे खुल सकेंगे. इन प्रतिष्ठानों में रेस्टोरेंट (Restaurants), होटल (Hotels), फ़ार्मेसी स्टोर और ऑनलाइन डिलीवरी (Online Delivery) जैसी सुविधाएं शामिल हैं. माना जा रहा है कि दिल्ली के उपराज्यपाल की तरफ से दिल्लीवासियों को दीपावली से पहले गिफ्ट मिल गया है.


दरअसल, अगले सप्ताह से राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे के आधार पर केपीओ और बीपीओ के अलावा होटल, रेस्तरां, भोजनालयों से लेकर दवाओं, रसद और अन्य आवश्यक वस्तुओं की ऑनलाइन डिलीवरी सेवाओं, परिवहन और यात्रा सेवाओं तक के 300 से अधिक प्रतिष्ठान अपने व्यवसाय को संचालित कर सकते हैं. इसके बाद अब आप यहां से कभी भी शॉपिंग कर सकेंगे.


"अधिसूचना 7 दिनों के भीतर जारी की जाए"


दिल्ली (Delhi) के निवासियों, उद्यमियों, व्यापारियों और आतिथ्य क्षेत्र के लिए दीपावाली गिफ्ट (Diwali Gift) के रूप में उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Lt Governor VK Saxena) ने ऐसे 314 आवेदनों को छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिनमें से कुछ साल 2016 से लंबित हैं. एलजी ने निर्देश दिया है कि इस आशय की अधिसूचना 7 दिनों के भीतर जारी की जाए. उपराज्यपाल (Lt Governor) ने आदेश (LG Order) दिया है कि दिल्ली में निवेशक और व्यापार के अनुकूल माहौल को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के आवेदनों को एक सख्त समय सीमा के भीतर निपटाया जाए. 


यह भी पढ़ेंः


Delhi Crime: भगवान को खुश करने के लिए 2 लोगों ने 6 साल के बच्चे की दी बलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार


Adulterated Ghee: फरीदाबाद क्राइम ब्रांच का एक्शन, नकली घी बनाकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले 2 गिरफ्तार