Giriraj Singh: बीजेपी के फायरब्रांड नेता और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह 18 अक्टूबर 2024 से बिहार मे हिंदू स्वाभिमान यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. इस यात्रा का पहला चरण 18 अक्टूबर को भागलपुर से शुरू होकर 22 अक्टूबर को किशनगंज में खत्म होगा. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश में हिंदुओं को एकजुट करना जरूरी है.


'हिंदुओं को एक करने का समय आ गया'


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "बांग्लादेश के हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार नहीं सहेगा हिन्दुस्तान. अब हिंदुओं को एक करने का समय आ गया है. पाकिस्तान में 22 परसेंट से 1 परसेंट हो गया. अगर बंटवारे के समय सारा मुसलमान पाकिस्तान चला जाता तो हमें जूलूस में हमें पत्थर नहीं खाना पड़ता.


केंद्रीय मंत्री ने कहा, "हमने आज तक तजिया में एक पत्थर नहीं फेंका है, लेकिन हमारे दुर्गा पूजा से लेकर सरस्वती पूजा विसर्जन में पत्थर फेंके जाते हैं." गिरिराज सिंह ने कहा कि वे बंटोगे तो कटोगे का संदेश देना चाहते हैं और संगठित हिन्दू, सशक्त हिन्दू का संदेश देना चाहते हैं."


मुस्लिम बहुल इलाकों का दौरा करेंगे गिरिराज


बिहार में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में गिरिराज सिंह के इस यात्रा बीजेपी की राजनीति से भी जोरकर देखा जा रहा है. गौर करने वाली बात ये है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, अररिया और किशनगंज का दौरा करेंगे, जो मुस्लिम बहुल इलाका है.


हिंदुओं को लेकर BJP-RSS के बयान


बीते कुछ दिनों से पीएम मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस चीफ मोहन भागवत समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज हिंदुओं को एक होने वाले बयान दे रहे हैं. बीते कुछ दिनों से पीएम मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस चीफ मोहन भागवत समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज हिंदुओं को एक होने वाले बयान दे रहे हैं.


लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 400 पास सीट का नारा दिया था, लेकिन पार्टी 240 सीटों पर ही समिट गई थी. ऐसे में यह माना जाने लगा कि हिंदू वोटर्स ने बीजेपी का साथ नहीं दिया. इस वजह से बीजेपी बार-बार हिंदुओं के एक होने का नारा दे रही है.


ये भी पढ़ें : 'दक्षिण चीन सागर की शांति', आसियान शिखर सम्मेलन में इशारों में PM मोदी ने ड्रैगन को दी चेतावनी