नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. देश के कई बड़े विश्वविद्यालय में छात्र सड़कों पर उतरे हुए हैं. ऐसा ही एक विश्वविद्यालय अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी भी है जहां छात्र नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. अब इन छात्रों को लेकर बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है. गिरिराज सिंह ने नागरिकता कानून का विरोध करने वालों को गजवा-ए-हिंद का समर्थक बताया है.


बीजेपी नेता ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ''सीएबी में नागरिकता देने का प्रावधान है लेने का नहीं. गजवा-ए-हिंद के समर्थक केरल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी या अन्य जगह पर उपद्रव कर रहे हैं. यह गजवा-ए-हिंद के समर्थक हो सकते हैं हिंदुस्तान के नहीं.''





बता दें कि नागरिकता संसोधन बिल के विरोध में अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के अलावा जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र भी विरोध कर रहे हैं. नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों का प्रदर्शन रविवार को यानी तीसरे दिन भी जारी है. तीसरे दिन प्रदर्शन और बड़ा हो गया है. छात्रों ने आज जामिया से विरोध मार्च निकाला जो कि हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने तीन बसों और कुछ मोटरसाइकिलों में आग लगा दी. आग बुझाने आई दमकल की गाड़ी पर भी प्रदर्शनकारियों ने हमला किया, जिसमें दो दमकलकर्मी घायल हो गए. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस को गोले दागे. एहतियातन इलाके के आस पास के सड़कों को बंद कर दिया गया है. हालाकि छात्रों ने कहा है कि हिंसा में उनका कोई हाथ नहीं है. इसमें बाहरी तत्वों का हाथ है.


नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया के छात्रों का तीसरे दिन भी विरोध जारी, सड़कें जाम, बसों में लगाई आग


फारूक अब्दुल्ला की हिरासत बढ़ाने को लेकर यशवंत सिन्हा का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- PM से ज्यादा वह राष्ट्रवादी हैं