नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने राजनीति छोड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मेरे जैसे लोगों को राजनीति से अलविदा कहने का वक्त आ गया है. गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस दिन देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो जाएगा उस दिन मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा.


इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं राजनीति में जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है और बच्चा-बच्चा राम का नारे के साथ आए थे. अब अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का काम पूरा हो गया है."


इस दौरान गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री के सवाल पर भी बेबाकी से अपनी राय रखी. उन्होंने कहा, ''मैं मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं हूं और न हीं मेरी काबिलियत है. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कह दिया है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए बिहार में चुनाव लड़ेगी.''


गिरिराज सिंह ने कहा, ''मैं राजनीति में एमएलए / एमपी बनने के लिए नहीं आया था.'' बता दें कि गिरिराज सिंह अक्सर यह कहते रहते हैं कि मैं जो मांग लेकर राजनीति में आया था जिस दिन वह पूरा हो जाएगा मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा.


गिरिराज सिंह मोदी सरकार में मंत्री हैं. इनके पास पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन विभाग हैं. वह बिहार के बेगूसराय सीट से लेफ्ट के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को हराकर संसद पहुंचे हैं. इससे पहले वह नवादा सीट से सांसद थे.


लोकसभा और राज्यसभा में शिवसेना को विपक्ष में बैठने की जगह मिलेगी