Giriraj Singh Masjid statement: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बयान में कहा कि देशभर में अवैध रूप से बनी मस्जिदों की पहचान और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. गिरिराज सिंह ने कहा कि शिमला के हिंदू समुदाय ने देशभर को एक संदेश दिया है और उसी तर्ज पर पूरे भारत में अवैध मस्जिदों की पहचान होनी चाहिए और उन्हें गिराया जाना चाहिए.


हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली इलाके में बुधवार, 11 सितंबर को एक मस्जिद से जुड़े विवाद के कारण भारी विरोध प्रदर्शन हुआ. कुछ संगठनों की ओर से आयोजित इस प्रदर्शन में सैकड़ों लोग शामिल हुए, जिन्होंने मस्जिद के पास पहुंचने की कोशिश की. वहां पर स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया और धारा 144 लागू कर दी गई. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया.


'अनुच्छेद 370 हटने से आतंकवाद में आई कमी'


केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि अवैध मस्जिदें 'आतंकवाद का केंद्र' बन गई हैं, जहां से आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा मिलता है. उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि इन मस्जिदों के खिलाफ हिंदू समुदाय को कार्रवाई करना चाहिए. इसके अलावा, गिरिराज सिंह ने अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद हुए बदलावों की भी चर्चा की.


उन्होंने कहा कि 370 के हटने से जम्मू-कश्मीर और बाकी देश के लोगों के जीवन में बड़ा परिवर्तन है. इसके बाद से वहां आतंकवाद में कमी आई है और लोग विकास की राह पर आगे बढ़ रहे हैं.


ममता और लालू यादव पर गिरिराज सिंह हमलावर


गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी टिप्पणी की, जहां उन्होंने कहा कि बंगाल के डॉक्टर्स के साथ पूरा बंगाल खड़ा है. पश्चिम बंगाल की सीएम पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि ममता अब अपनी अस्मिता बचाने के लिए डॉक्टर्स के पास जा रही हैं.


बिहार की राजनीति पर बात करते हुए उन्होंने लालू प्रसाद यादव के राजद शासनकाल को लूट, आतंक और खसोट का दौर बताया है. उनका कहना था कि राजद के शासन काल में बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब थी और आम जनता लूट और आतंक के साए में जी रही थी.


ये भी पढ़ें: 


फसल के दाम से लेकर काम तक...किसानों की हुई चांदी! मोदी सरकार ने ले लिए ये बड़े फैसले, जानें- पॉइंट टू पॉइंट