नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर शशि थरूर के ताजा विवादित बयान पर जहां बीजेपी नेता कड़ी आपत्ति जता रहे हैं वहीं कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस पर पलटवार किया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि ये हिंदुस्तान है. अगर पाकिस्तान होता तो शशि थरूर की जुबान को चुप करा दिया गया होता. उन्होंने पीएम का अपमान नहीं किया, करोड़ों हिंदुओं और भगवान शिव को अपमानित किया है. मैं इतना ही कहूंगा कि अब कांग्रेस हद की सीमा पार कर रही है.





दरअसल शशि शरूर ने बंग्लुरू के लिटरेचर फेस्टिवल में कहा था कि आरएसएस के प्रचारक ने एक पत्रकार को बोला कि मोदी शिवलिंग पर बैठे हुए एक ऐसे बिच्छू हैं, जिन्हें आप हाथ से भी नहीं हटा सकते और चप्पल भी नहीं मार सकते. हाथ से मारेंगे तो बुरी तरह से डंक खाएंगे, चप्पल से मारेंगे तो धर्म का अपमान करेंगे.


उधर बीजेपी ने शशि थरूर पर सवाल उठाए तो थरूर ने इसका जवाब ट्विटर पर दिया है. थरूर ने ट्वीट करके पूछा है कि क्या बीजेपी समझा सकती है कि मैंने भगवान शिव का कथित अपमान कैसे किया ? मैं घर पर भगवान शिव की पूजा करता हूं और मेरी जेब में शिवलिंग भी रहता है. भगवान शिव का अपमान करना मेरे लिए असंभव है. बीजेपी इस मामले में राजनीति कर रही है. सांसद ने ट्वीट करते हुए कहा कि उनके द्वारा यह बयान नहीं दिया गया है बल्कि यह छह साल पहले से सार्वजनिक क्षेत्र में है.



भाषण के विवाद में फंसने के बाद थरूर ने ट्वीट करते हुए स्पष्ट किया कि ये बयान उनका नहीं है. उन्होंने कहा कि यह बयान (जो मेरा नहीं है) छह सालों से लोगों के बीच है. रविशंकर प्रसाद छह वर्ष पुराने उद्धरण को एक मुद्दा बना रहे है जो दिखाता है कि भाजपा के पास देश को देने के लिए नई चीजें नहीं के बराबर है.


शशि थरूर के इस ताजा बयान के बाद बीजेपी नेता अलग-अलग तरीके से उनके इस बयान की तीखी आलोचना कर रहे हैं. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी कहा कि शिवलिंग पर चप्पल फेंकने की बात कहना हिंदू धर्म का अपमान है. राहुल गांधी खुद को शिवभक्त बताते हैं, वे इसका जवाब दें. प्रधानमंत्री मोदी का विश्व में सम्मान है, उनके बारे में इस तरह की बात अपमानजनक है. यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्य की बात है कि गांधी, नेहरू और इंदिरा की विरासत का दावा करने वाली पार्टी आज किस स्तर पर आ गई है. आधारहीन और तथ्य से परे आरोप लगाने के साथ ही उसके नेता घटिया भाषा में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं.


हालांकि शशि थरूर के बयान पर आपत्ति जताने वाले गिरिराज सिंह भी अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने भारत में रहने वाले मुसलमानों को राम का वंशज बता डाला और कहा है कि भारत के मुसलमान प्रभु श्री राम के वंशज हैं मुगलों के नहीं. इसके अलावा गिरीराज सिंह ने ये भी कह दिया कि मुसलमानों को मंदिर निर्माण पर शियाओं की तरह आगे आना चाहिए.

बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने राम मंदिर के मसले पर अल्पसंख्यकों को धमकी भी दी. उन्होंने धमकाने वाले लहजे में कहा कि जो लोग राम मंदिर का विरोध कर रहे हैं वे समर्थन में आ जाएं वरना 100 करोड़ हिंदू नाराज हो जाएंगे. अगर ये नफरत ज्वाला में बदल गई तो सोचें फिर क्या होगा?

शशि थरूर का विवादित बयान, कहा- 'मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू, न हाथ से हटा सकते, न चप्पल मार सकते'