Giriraj Singh On Nitish Kumar: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव (KCR) की पार्टी बीआएस की खम्मम में हुई रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ना होने पर तंज कसा है. उन्होंने दावा किया उन्हें बुलाया ही नहीं गया था. 


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार (18 जनवरी) को पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा, ''विपक्ष में कितने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं यह ही तय नहीं हुआ है. सीएम केसीआर ने इन्हें (नीतीश कुमार) नहीं बुलाया क्योंकि वे भी पीएम पद के उम्मीदवार हैं.'' बीआरएस की रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पहुंचे. 


'सबसे लाचार मुख्यमंत्री हैं'


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रामचरितमानस विवाद पर कहा कि बिहार सरकार एक तरह से सत्ता की सरकार है. नीतीश कुमार देश के सबसे लाचार मुख्यमंत्री हैं, ऐसा मुख्यमंत्री हमने नहीं देखा. ऐसे मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए जिसकी बात मंत्री (चंद्रशेखर) ना सुने.


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार (16 जनवरी) को बताया था कि उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी और राजद के वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर, जिनकी रामचरितमानस के बारे में विवादास्पद टिप्पणी से महागठबंधन सरकार की शर्मिंदगी हुई है, को अपनी नाराजगी से अवगत करा दिया है. 






केसीआर रैली में क्या बोले? 


तेलंगाना के सीएम केसीआर ने रैली में कहा कि अग्निपथ स्कीम रद्द करेंगे. उन्होंने वादा किया कि महिलाओं को 35 फीसदी आरक्षण देंगे. इसके साथ ही पूरे देश में दलित दलित बंधु स्कीम लागू करने की मांग की. 


'बदलाव करने का मौका'


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रैली में कहा कि देश महंगाई और बेरोजगारी से पेरशान है, लेकिन इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ लेना देना नहीं है. साल 2014 में आपने बहुत उम्मीद से इन्हें वोट दिया पर यह लोग को देश को बर्बाद कर रहे हैं. आपके पास 2024 में बदलाव करने का मौका है. 


यह भी पढ़ें- BRS Rally: '...तो अग्निपथ स्कीम रद्द कर देंगे', रैली में बोले सीएम KCR, महिलाओं और दलितों को लेकर भी बड़ा वादा