Giriraj Singh On Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मणिपुर दौरे को लेकर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी की जुबान ममता बनर्जी के राज में बंगाल में हो रहे हिन्दुओं पर अत्याचार पर नहीं खुलती है. वह मणिपुर केवल पॉलिटिकल टूर करने जाते हैं. बंगाल में अघोषित शरिया कानून चल रहा है... महिलाओं पर अत्यचार हो रहा है, लेकिन राहुल गांधी उसपर कुछ नहीं बोलते हैं."


अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अग्निवीर योजना को लेकर भी राहुल गांधी पर देश के नौजवानों का भ्रमित करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "अग्निवीर के खिलाफ राहुल गांधी और टुकड़े-टुकड़े गैंग का अभियान चल रहा है. मेरे क्षेत्र के जो बच्चे इस योजना के तहत भर्ती हुए हैं, वे कहते हैं कि 4 साल बाद एक आर्मी में जाते हैं और 3 कहीं अलग-अलग जगहों पर जाते हैं. ये (विपक्ष) लोग अग्निवीर को बदनाम करना चाहते हैं और युवाओं को भ्रमित करना चाहते हैं. अग्निवीर जैसी कोई योजना अभी तक नहीं लाई गई थी. अग्निवीर बेस्ट योजना है."


राहुल गांधी संसद में उठाएंगे मणिपुर का मुद्दा


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (8 जुलाई, 2024) को मणिपुर का दौरा किया था. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो पोस्ट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मणिपुर नहीं जाने को लेकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने गुरुवार (11 जुलाई) को एक्स पर पोस्ट कर कहा कि 22 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में मणिपुर का मुद्दा उठाएंगे.


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, "मणिपुर में हिंसा शुरू होने के बाद, मैं तीसरी बार यहां आ चुका हूं, मगर अफसोस स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. आज भी यह राज्य दो टुकड़ों में बंटा हुआ है. घर जल रहे हैं, मासूम जिंदगियां खतरे में हैं और हजारों परिवार राहत शिविर में जीवन काटने पर मजबूर हैं."


अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है. राहुल गांधी ने तो लोकसभा चुनाव के समय में यह वादा किया था कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो अग्निवीर योजना को बंद कर देंगे.


ये भी पढ़ें : Manipur: कहीं जलाए जा रहे घर तो कहीं हो रहा बम विस्फोट, महिला बोली- हम घर जाना चाहते हैं; राहुल गांधी ने शेयर किया मणिपुर का वीडियो