Wayanad Lok Sabha bypoll: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार (23 अक्टूबर, 2024) को वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस को परिवार की पार्टी बताते हुए कहा कि ये लोग लोकतंत्र में नहीं राजतंत्र में जी रहे हैं. वह बोले, "ये लोग लोकतंत्र में नहीं राजतंत्र में जी रहे. इन्हें परिवार से बाहर कुछ नहीं दिखता है. भाई हटा तो बहन आई और दोनों हटेगी तो भांजा आ जाएगा, परिवार से बाहर की तो पार्टी ही नहीं है कांग्रेस. 


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नामांकन ने दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और पार्टी के अन्य राष्ट्रीय और राज्यस्तर के नेता मौजूद थे. दरअसल, वायनाड उपचुनाव के नामांकन से प्रियंका गांधी चुनावी सफर शुरू करने जा रही है.


नामांकन से पहले वायनाड में प्रियंका गांधी का बुधवार सुबह करीब 11:45 बजे कलपेट्टा से विशाल रोड शो निकला. जनसभा को संबोधित करते हुए वह बोलीं कि यह मेरी नई शुरुआत है. पहली बार 35 साल में वह खुद के लिए समर्थन मांगने आई हैं. लोग उन्हें मौका दें. उनकी जिम्मेदारी है, लोगों को पहचान दिलाने की. वह वायनाड में लोगों के परिवार का सदस्य बनने आई हूं. उनके भाई ने आठ हजार किमी पैदल यात्रा की है. यही उनके संस्कार हैं. 


प्रियंका गांधी बोलीं कि लोग ही बताएं कि उनकी समस्या क्या है. वह लोगों की दिक्कत-परेशानियां समझने के लिए उनके घर तक पहुंचेंगी. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को वायनाड से उम्मीदवार बनाने के लिए आभार जताते हुए कहा. "मैं कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे का बहुत आभारी हूं, जो उन्होंने मुझे वायनाड से उम्मीदवार बनने का सौभाग्य दिया."


ये भी पढ़ें: बैंगनी साड़ी पहनकर प्रियंका ने किया नामांकन, साथ में दिखा पूरा गांधी परिवार, बोलीं-पहली बार अपने लिए सपोर्ट मांगने आई