Goa AAP: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने गोवा राज्य के वर्तमान संगठन को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. 'आप' ने कहा है कि नए संगठनात्मक ढांचे की घोषणा जल्द की जाएगी. हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष अमित पालेकर अपने पद पर बने रहेंगे. 


आम आदमी पार्टी की तरफ से गोवा संगठन को भंग करने के बाद माना जा रहा है कि पार्टी सभी पदों पर नए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप सकती है. साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि कुछ मौजूदा पदाधिकारियों की अदला-बदली भी की जा सकती है. 






विधानसभा चुनाव में मिली थी बुरी हार 


बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को गोवा में बड़े-बड़े वादों के बाद भी सिर्फ दो ही सीटें मिली थीं. इसे लेकर पार्टी में काफी निराशा थी. इसी को देखते अब पार्टी ने लोकसाभा चुनाव से पहले गोवा में नया संगठनात्मक ढांचा बनाने का फैसला किया है. अब देखना ये होगा कि पार्टी अपने नए नेतृत्व के तहत राज्य में कैसा प्रदर्शन करती है. 


इन तमाम वादों के बाद भी मिली थी हार 


गोवा विधानसभा चुनाव में 'आप' ने गोवावासियों के लिए नौकरियां, मुफ्त शिक्षा, बेरोजगारों को नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये देने समेत कई वादे किए थे. साथ ही 80% निजी नौकरियां गोवावासियों के लिए आरक्षित करने का भी वादा किया था. आम आदमी पार्टी चुनाव नतीजों में केवल 6.8 प्रतिशत ही वोट हासिल कर पाई थी.


ये भी पढ़ें: 


Manish Sisodia Letter: '...वरना इस देश की कोई भी बेटी', महिला पहलवानों के सर्पोट में मनीष सिसोदिया का जेल से खत, पीएम मोदी पर निशाना