देशभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. वहीं, सबसे छोटे राज्य गोवा में भी कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. आंकड़ों के मुताबिक, गोवा में अब पॉजिटिविटी रेट रेट भी तेजी से ऊपर चढ़ रहा है. राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ा दी गई है. 


पिछले 24 घंटे में गोवा में 71 लोगों की मौत हुई है और अब राज्य में मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. 29 अप्रैल को पहली बार पॉजिटिविटी रेट 50 फीसदी से ऊपर रहा था. हालांकि, इसके बाद से लगातार 45 फीसदी के आसपास बना हुआ है.


इसी बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उम्मीद जताई है कि अगले 10 दिनों में पॉजिटिविटी रेट नीचे आ जाएगा. राज्य में कोरोना टेस्टिंग को भी बढ़ा दिया गया है. कोरोना की पहली लहर में राज्य में करीब 2000 टेस्ट हर दिन होते थे लेकिन अब दूसरी लहर में 5 से 6 हजार टेस्ट किया जा रहा है.


राज्य ने की अतिरिक्त 150 बिस्तरों की व्यवस्था


मंगलवार की शाम गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के एक वार्ड में ऑक्सीजन की आपूर्ति थोड़ी देर से हुई, लेकिन मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद जल्दी से बहाल कर दिया गया. वहीं, बुधवार को राज्य ने अतिरिक्त 150 बेड्स की व्यवस्था की, जो वैसे मरीजों की मदद करेंगे जो बेड की कमी के कारण फर्श पर सोने को मजबूर हैं. राज्य सरकार ने अस्पतालों को जरूरी मेडिकल फैसिलिटी देने के निर्देश दिए हैं ताकि वक्त रहते कोरोना संक्रमितों की जान बचाई जा सके. बता दें कि राज्य में अबतक 1,443 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. 


ये भी पढ़ें :-


क्या हवा और जानवरों से भी कोरोना संक्रमण फैलता है? सरकार ने दिया ये जवाब


महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के बेटे भी जांच के दायरे में, कस सकता है CBI का शिकंजा