पणजी: गोवा में बीजेपी के सहयोगी दल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने शनिवार को चेतावनी दी है. पार्टी ने कहा है कि जब तक मनोहर पर्रिकर ठीक नहीं हो जाते तब तक मुख्यमंत्री पद उनके मंत्री सुदिन धावलिकर को दिया जाना चाहिए. एमजीपी ने यह भी अगाह किया कि यदि उसकी मांग नहीं मांगी गई तो वह राज्य में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों के विरूद्ध अपने प्रत्याशी उतारेगी.


पर्रिकर इन दिनों पैंक्रिएटिक नाम की बीमारी से ग्रस्त हैं और इससे पहले उन्हें 14 अक्टूबर को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से डिस्चार्ज कर दिया गया था. फिर वो अपने घर पर आराम करने चले गए. दो विधानसभा सीट मन्द्रेम और शिरोडा पिछले महीने खाली हो गई थी क्योंकि विधायक दयानन्द सोप्ते और सुभाष शिरोडकर ने त्यागपत्र दे दिया था. दोनों ने बीजेपी में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी.


एमजीपी अध्यक्ष दीपक धावलिकर ने कहा, "पार्टी की केंद्रीय समिति ने शनिवार को नेतृत्व के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की. सीएम मनोहर पर्रिकर लंबे समय से बीमार हैं. इसकी वजह से पिछले आठ महीने से प्रशासन पूरी तरह से ठप हो गया है." उन्होंने आगे कहा, "परिणामस्वरूप प्रशासन में अनुशासन और दक्षता लाने के लिए हम मांग करते हैं कि सीएम पद का प्रभाव एमजीपी के वरिष्ठ वकील सुदिन धावलिकर को दिया जाए."


एमजीपी बीजेपी नीत गठबंधन का हिस्सा है जिसमें गोवा फारर्वड पार्टी और तीन निर्दलीय शामिल हैं.


यह भी पढ़ें-


मालदीव: इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, हुआ जोरदार स्वागत


चुनाव आयोग का छत्तीसगढ़ सरकार के जनसंपर्क अधिकारी को पद से हटाने का आदेश


राहुल गांधी ने पीएम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- आपने अन्नदाताओं का अपमान किया