पणजी: गोवा सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार होना है. शपथग्रहण समारोह दोपहर 3 बजे राजभवन में होगा. सत्तारुढ़ बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस के तीन असंतुष्ट विधायकों समेत 4 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जीएफपी के तीन विधायकों और निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे से कैबिनेट से इस्तीफा देने को कहा है.


चंद्रकांत कवलेकर को बनाया जा सकता है डिप्टी सीएम 

सूत्रों के मुताबिक, वर्तमान डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो, चंद्रकांत कवलेकर, बाबूश मोन्सेरात और फिलिप नेरी रॉड्रिग्स को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी. चंद्रकांत कवलेकर को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. जबकि गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के सभी तीन मंत्रियों और निर्दलीय विधायक और राजस्व मंत्री रोहन खुंटे को मंत्रिमंडल से हटाया जाएगा. जीएफपी के तीन मंत्रियों में उसके अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, विनोद पालेकर और जयेश सालगांवकर शामिल है.

बीजेपी को अब गोवा फॉरवर्ड और निर्दलीय विधायक की जरूरत नहीं

बता दें कि बीजेपी का संख्या बल अब 17 से 27 हो गया है. अभी उनको गोवा फॉरवर्ड और निर्दलीय विधायक की जरूरत नहीं है. जबकि एक अन्य निर्दलीय विधायक गोविंद गावडे को मंत्रिमंडल से निकाला नहीं जाएगा. 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में अब बीजेपी के 27, कांग्रेस के 5, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के 3, मगो पार्टी का 1, निर्दलीय 3 और राष्ट्रवादी कांग्रेस का 1 विधायक है.

यह भी पढ़ें-

मोदी सरकार ने तैयार किया नयी टैरिफ नीति का मसौदा- बिजली दिन में सस्ती, रात में महंगी होगी

करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान के साथ 14 जुलाई को होने वाली बैठक में उठेगा खालिस्तानी गोपाल चावला का भी मुद्दा, भारत मांगेगा सफाई

कर्नाटक संकट: राहुल गांधी बोले- BJP कुमारस्वामी सरकार गिराने के लिए पैसे का इस्तेमाल कर रही है

कांग्रेस सांसदों ने फांसी की सजा खत्म करने का किया समर्थन, BJP ने कहा- जघन्य अपराधों के लिए जरूरी