Goa CM Summoned To Delhi: गोवा सरकार में झगड़ा बढ़ गया है, जिसे लेकर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्य सरकार में स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आलाकमान ने सोमवार को नई दिल्ली तलब किया. पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, सावंत और राणे को केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने के लिए बुलाया गया है.


न केवल मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बल्कि विधायक माइकल लोगों भी गोवा से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं, इसके बाद कहा जा रहा है कि आज देर रात गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गोवा भाजपा के नेताओं की बैठक हो सकती है. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े भी मौजूद रहेंगे.


सीएम सावंत ने टिप्पणी करने से किया इनकार


सीएम सावंत से जब उनके दिल्ली दौरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने टिप्पणी से इनकार कर दिया, लेकिन पार्टी नेताओं द्वारा उन्हें तलब किये जाने की अटकलों को नहीं नकारा. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात के उद्देश्य का खुलासा नहीं किया गया, लेकिन यह घटनाक्रम हाल ही में राणे द्वारा दिये गये बयान की पृष्ठभूमि में हुआ है.


जनसभा में कही थी ये बात


राणे ने एक जनसभा में कहा था कि प्रदेश में कम से कम 22,000 बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है. सावंत ने मंत्री के बयान पर टिप्पणी से इनकार किया, लेकिन उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर मुहैया कराएगी.


2027 में होंगे विधानसभा चुनाव


बता दें कि गोवा में 2027 में विधानसभा चुनाव होंगे तो वहीं इस साल हुए लोकसभा चुनाव में गोवा की दो में से एक लोकसभा सीट (दक्षिणी गोवा) पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. इस सीट पर पल्लवी डेम्पो भाजपा से मैदान में उतरी थीं, जिनका नाम खुद पीएम मोदी की ओर से सुझाया गया था.


यह भी पढ़ें- 'J&K तो फिलिस्तीन के...', चुनाव के बीच बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद, हिजबुल्लाह पर कह दी ये बात!