Goa Congress Crisis: गोवा कांग्रेस में पैदा हुए राजनीतिक संकट के बीच बड़ी खबर है. कांगेस के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) गोवा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक ले रहे हैं. इस मीटिंग में शामिल होने के लिए बागी खेमे के कई विधायक पहुंचे हैं. बागी खेमे से पहले विधायक राजेश फलदेसाई (Rajesh Faldessai), डलाइला लोबो (Delilah Lobo) और केदार नाइक कांग्रेस दफ्तर में पहुंचे. वहीं इनके बाद माइकल लोबो (Michael Lobo) भी कांग्रेस कार्यालय पहुंच गए. माइकल लोबो को बीते दिन ही नेता विपक्ष के पद से हटाया गया था.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक के अलावा दिनेश गुंडू राव भी मीटिंग में मौजूद हैं. मीटिंग का एजेंडा कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुनना है. बता दें कि, बीते दिन कांग्रेस ने बीजेपी के साथ साजिश करने के आरोप में गोवा एलओपी के पद से माइकल लोबो को हटा दिया था. इस पर माइकल लोबो ने कहा कि बीजेपी के साथ कोई लगाव नहीं है. मुझे लगता है कि कोई विपक्ष का नेता बनना चाहता है और इसलिए ऐसा किया गया है. 


कांग्रेस ने दो विधायकों को अयोग्य घोषित करने की लगाई है अर्जी


इससे पहले कांग्रेस ने स्पीकर के पास माइकल लोबो को अयोग्य घोषित करने की अर्जी लगाई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने मडगांव विधायक दिगंबर कामत और कलंगुट विधायक माइकल लोबो के खिलाफ अयोग्यता याचिकाएं दायर की हैं. बैठक से पहले पाटकर ने कहा कि पहली बार कांग्रेस पार्टी ने दलबदल रोकने के लिए सक्रिय फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए नेता का चुनाव होगा.


कांग्रेस के आरोपों पर सीएम का पलटवार


गोवा कांग्रेस ने बीजेपी (BJP) पर उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के आरोप भी लगाए हैं. वहीं बीजेपी ने आरोपों को निराधार बताया है. गोवा के सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा कि हमें किसी की जरूरत नहीं है, हमारे पास 25 विधायकों के समर्थन से एक स्थिर सरकार है. चूंकि उन्हें (कांग्रेस) कुछ नहीं करना है, वे यह आरोप-प्रत्यारोप का नाटक कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Goa Congress Crisis: 'दिगंबर कामत और माइकल लोबो को ठहराएं अयोग्य', कांग्रेस ने स्पीकर से किया एक्शन का अनुरोध


Inside Story: गुटबाजी में उलझी कांग्रेस कैसे मोदी और BJP को चुनौती देने की बजाय कमजोर होती चली गई? Congress के 'गृहयुद्ध' की कहानी