Congress MLAs Join BJP: गोवा (Goa) के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत (Digambar Kamat) समेत कांग्रेस (Congress) के 8 विधायक बीजेपी (BJP) से हाथ मिला लिया. ये कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. गोवा में कांग्रेस के 11 विधायकों में से 8 बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद इन विधायकों के बयान भी सामने आने लगे हैं लेकिन इन सब बयानों के बीच दिगंबर कामत ने एक अजीब बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी में शामिल होने के लिए उन्होंने भगवान (God) से परमिशन ली थी.


गोवा में पूछा जा रहा है कि देवी देवताओं के सामने दल न बदलने की शपथ ली थी, उसे कैसे तोड़ दिया, इस पर कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए दिगंबर कामत का बयान दिलचस्प है. दिगंबर कामत ने कहा कि वे मंदिर गए थे, देवी देवताओं से पूछा तो उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं, चिंता करने की जरूरत नहीं है, आप आगे बढ़िए. वो कहते हैं कि उन्होंने भगवान से बात कर ली है. भगवान ने भी उनसे कह दिया है कि परिस्थिति के हिसाब से फैसला कर लो.


कांग्रेस में रहने के दौरान मंदिर में खाई थी कसम


दरअसल, दिगंबर कामत ने कांग्रेस में रहने के दौरान मंदिर में कसम खाई थी कि वे कभी पार्टी का साथ नहीं छोड़ेंगे. उनकी इस कमस को याद दिलाते हुए ही मीडिया ने उनसे सवाल पूछा, जिसके जवाब में पार्टी बदलने के फैसले को भगवान की मर्जी बता दिया. उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर मंदिर गया था और मैंने वहां भगवान से पूछा कि मुझे क्या करना चाहिए. तब भगवान ने मुझसे कहा कि जो तुम्हे ठीक लगे वही करो.


मंदिर मस्जिद में खाई थी वफादारी की कसम


दिलचस्प बात है कि चुनाव से पहले गोवा (Goa) कांग्रेस (Congress) के नेताओं ने मंदिरों, मस्जिद और चर्च में पार्टी के साथ वफादार रहने की कसम खाई थी. लेकिन 7 महीने के भीतर ही 11 में से 8 कांग्रेस विधायकों (Congress MLAS) ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम दिया. साल 2019 में भी कांग्रेस के विधायकों ने दल बदल लिया था. इसी कारण गोवा चुनाव (Goa Election) से पहले कांग्रेस ने अपने विधायकों को कसम दिलाई थी.


ये भी पढ़ें-


Goa Congress: 'भारत जोड़ो यात्रा से खिसक गई है बीजेपी की जमीन', गोवा कांग्रेस में टूट पर सुप्रिया श्रीनेत का BJP पर हमला


Goa Congress Crisis: 'दिगंबर कामत और माइकल लोबो को ठहराएं अयोग्य', कांग्रेस ने स्पीकर से किया एक्शन का अनुरोध