पणजी: कांग्रेस की गोवा इकाई ने कहा है कि वो ईंधन की बढ़ी कीमतों के विरोध में सोमवार को पार्टी की तरफ से राष्ट्रव्यापी बंद में हिस्सा नहीं लेगी. गणेश उत्सव के पहले स्थानीय लोगों को कोई असुविधा नहीं हो, इसलिए यह फैसला किया गया है. विपक्षी दल ने 10 सितंबर को राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया है.


प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता विजय भिखे ने शनिवार को बताया कि पार्टी गोवा में बंद का आयोजन नहीं करेगी क्योंकि इस वजह से 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी के पहले लोगों को खरीदारी में दिक्कतें होगी. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर किये गए आह्वान का हम समर्थन करते हैं लेकिन गोवा में हम बंद नहीं करेंगे क्योंकि गणेश चतुर्थी के लिए लोग खरीदारी में व्यस्त हैं.’’ भिखे ने कहा कि पार्टी बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर पेट्रोल पंप पर शांतिपूर्ण जागरूकता अभियान चलाएगी.


कांग्रेस पार्टी की कर्नाटक इकाई 10 सितंबर को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की तरफ से आयोजित राष्ट्रव्यापी बंद को सफल बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है. पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कहा कि लोगों के आक्रोश को जताने के लिए देशव्यापी बंद का आयोजन किया जा रहा है. कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चला रही जेडीएस ने भी बंद का समर्थन किया है.