पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती होने के बाद से गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष और बीजेपी विधायक माइकल लोबो का राजनीति परिस्थिति पर बयानबाजी जारी है. लोबो ने कहा कि मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देते हैं या उनके साथ कुछ होता है तो बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन सरकार पर संकट आ जाएगा.


लोबो ने कल कहा था कि दिल्ली के एम्स में भर्ती मनोहर पर्रिकर ‘बहुत बीमार’ हैं और भगवान के आशीर्वाद से ही ‘जी’ रहे हैं. 63 वर्षीय पर्रिकर अग्नाशय (पेनक्रियास ) की बीमारी से पीड़ित हैं. उन्हें 31 जनवरी को दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है. एम्स के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि पर्रिकर की हालत स्थिर है. वह पिछले साल से दिल्ली, न्यूयॉर्क, मुंबई और गोवा के अस्पतालों में भी भर्ती हो चुके हैं.


बीजेपी के वरिष्ठ नेता लोबो ने कहा, ‘‘उन्हें जो बीमारी है उसका कोई इलाज नहीं है. मनोहर पर्रिकर के मुख्यमंत्री रहने तक कोई राजनीतिक संकट नहीं है, लेकिन जिस दिन उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी कारणों से इस्तीफा दे दिया या उन्हें कुछ हो गया, तब राजनीतिक संकट होगा. वह बहुत बीमार हैं.’’


विश्व कैंसर डे पर गोवा के सीएम ने कहा- मानव दिमाग किसी भी बीमारी का इलाज ढूंढ सकता है


उन्होंने कहा, ‘‘वह भगवान के आशीर्वाद से जी रहे हैं और काम कर रहे हैं.’’ पर्रिकर गोवा में गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं जिसको गोवा फॉरवर्ड पार्टी, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और तीन निर्दलीयों का समर्थन है.