Congress Shiv Sena Alliance: महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में भी कांग्रेस-शिवसेना साथ आ सकती है. चुनाव पूर्व गठबंधन को लेकर सोमवार को शिवसेना-कांग्रेस के नेताओं की बैठक हुई. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिगंबर कामत ने शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश तोडनकर और प्रभारी दिनेश गुंडू राव भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना गोवा में 7 सीट की मांग कर रही है. बता दें कि पहली बार कांग्रेस ने महाराष्ट्र में चुनाव बाद गठबंधन किया था.


संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, ''गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के प्रमुख नेताओं दिनेश गुंडू राव, दिगंबर कामत और गिरीश चोडनकर के साथ विस्तृत चर्चा हुई. गोवा के साथी जीवन कामत और जितेश कामत भी मौजूद थे. गोवा में एमवीए (महाराष्ट्र विकास अघाड़ी) जैसे गठबंधन की संभावना पर विस्तार से चर्चा हुई.''






गोवा में कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए विजय सरदेसाई की पार्टी गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) से गठबंधन पहले ही कर चुकी है. गोवा में यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर के साथ फरवरी-मार्च में चुनाव हो सकते हैं. गोवा विधानसभा में 40 सीटें हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 17 सीटों पर जीत दर्ज कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. हालांकि सरकार बनाने में विफल रही. सत्तारूढ़ बीजेपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और जीएफपी ने तीन-तीन, एनसीपी ने एक और निर्दलीय ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. आम आदमी पार्टी (आप) खाता खोलने में भी नाकामयाब रही थी.


इस बार के विधानसभा चुनाव में आप और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) जोर-शोर से प्रचार करने में जुटी है. टीएमसी पहली बार तटीय राज्य में किस्मत आजमा रही है और उसने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) से गठबंधन किया है.


Corona Effect: केंद्र के अवर सचिव स्तर से नीचे के 50% कर्मियों को वर्क फ्रोम होम, बायोमेट्रिक्स अटेंडेंस पर भी रोक