Goa Election 2022: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसके साथ ही ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली पार्टी गोवा (Goa) में होने वाले चुनावों के लिए कुल 24 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. सूची के मुताबिक गोवा कांग्रेस (Congress) की पूर्व प्रवक्ता राखी नाइक प्रभुदेसाई संगुएम सीट से चुनाव लड़ेंगी, जबकि पूर्व कांग्रेसी सैफुल्ला खान वास्को विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगी. 


लिस्ट के मुताबिक हाल में कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए तारक अरोलकर को मापुसा विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. वहीं पूर्व कांग्रेसी भोलानाथ घाडी सखलकर को सालिगाओ से और लोक कलाकार कांता काशीनाथ गौडे क्यूपेम से मैदान में उतारा गया है. बता दें कि टीएमसी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ मिलकर चुनावी मैदान में है.


गोवा के रण में जहां बीजेपी फिर से बहुमत हासिल कर सत्ता की कुर्सी चाहती है वहीं कांग्रेस की कोशिश है ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल कर बीजेपी को विपक्ष में बैठने के लिए मजबूर किया जाए. यहां हो रहे चुनाव में बीजेपी जीत के लिए पूरी कोशिश में जुटी हुई है तो वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता भी वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए पुरजोर कोशिश में जुटे हुए हैं. 


सूबे के चुनावी रण में आम आदमी पार्टी भी किस्मत आजमा रही है. आप के कार्यकर्ता यहां होने वाले चुनाव में पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि राज्य में कुल 40 सीटों के लिए 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. 


Republic Day 2022 की पूर्व संध्या पर प्रेसिडेंट मेडल फॉर पुलिस का हुआ एलान, जानें किसे क्या मिला


राजपथ पर 73वां गणतंत्र दिवस मनाने के लिए तैयारी पूरी, खास मेहमान से लेकर फ्लाई पास्ट तक के बारे में जानें