पणजी: ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोरोना मरीजों की मौत के मामले में विपक्षी पार्टी गोवा फॉरवर्ड के नेता विजय सरदेसाई ने मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत के इस्तीफे की मांग की है. विजय सरदेसाई ने दावा किया है कि कल रात गोवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की वजह से और 8 लोगों की मौत हो गई.


आपको बता दें कि पिछले 5 दिनों में गोवा सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 83 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है. सरदेसाई का कहना है कि गोवा राज्य के 60 साल पूरे होने के मौके पर केंद्र सरकार ने 300 करोड़ की विशेष सहायता निधि बजट में अनाउंस की थी. जिसका सेलिब्रेशन भी राज्य सरकार ने शुरू कर दिया था . लेकिन सरदेसाई ने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि सेलिब्रेशन के लिए अगर 300 करोड़ मिल सकते हैं तो कोविड काल में केंद्र सरकार ने गोवा को मदद क्यों नहीं की.


राज्य की बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री कोरोना को लेकर कितने गंभीर हैं. इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता था कि हाईकोर्ट के इंटरवेशन के बाद ही गोवा में सख्त कर्फ्यू लागू करना पड़ा. जबकि राज्य सरकार ऐसे किसी भी कदम को उठाने के पक्ष में नहीं थी. यह आरोप विजय सरदेसाई ने लगाया है.


गोवा में ऑक्सीजन की कमी से 5 दिनों में 83 लोगों ने गंवाई जान
गोवा मेडिकल कॉलेज में शनिवार तड़के ऑक्सीजन के खराब प्रबंधन के कारण 8 कोविड मरीजों की मौत हो गई. यहां रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच पिछले चार दिनों में मरने वाले मरीजों की संख्या भी 83 हो गई है. विपक्षी विधायक विजय सरदेसाई ने रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच के चार घंटों (वह समय जब, ज्यादातर मौतें हुईं हैं) को मौत का काला घंटा (डार्क आवर्स) करार दिया है.


ये भी पढ़ें-


बंगाल में कल से 30 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, केवल जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी


अगले दो महीने में खत्म हो जाएगा वैक्सीन संकट, जानिए AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा