पणजी: गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य के बारे में गलत सूचना फैलाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पर्रिकर का पैंक्रीयाज यानि कि अग्नाशय की बीमारी के लिए अमेरिका में इलाज चल रहा है.


अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वास्को शहर के निवासी केनेथ सिलवीरा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर पार्रिकर के स्वास्थ्य से जुड़ी गलत सूचना डाली थी.


अधिकारी ने बताया , ‘‘उन्हें गिरफ्तार किया गया है और इस बात के ठीक-ठीक कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि उन्होंने क्यों इस तरह की सूचना डाली.’’सिलवीरा ने पणजी विधानसभा क्षेत्र के लिये पिछले साल हुए उपचुनाव में पर्रिकर के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.


मंगलवार को सिलवीरा ने फेसबुक पर अंग्रेजी में एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, 'अभी-अभी मुझे पता चला है कि पर्रिकर अब नहीं रहे.' इस पोस्ट के बाद विवाद काफी बढ़ गया था. हालांकि सिलवीरा ने अभी तक अपना ये फेसबुक पोस्ट डिलीट नहीं किया है. एसपी कार्तिक कश्यप ने बताया, "सिलवीरा को आईपीसी की धारा 505 के तहत गिरफ्तार किया गया है और गुरूवार को उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा."


बता दें कि अग्नाशयी संबंधी बीमारी के कारण पर्रिकर को शुरूआत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद वो अमेरिका इलाज के लिए चले गए थे.