पणजी: घूमने के नाम पर सबसे पहले जिस जगह का नाम याद आता है वो है भारत की सबसे चर्चित जगह गोवा. गर्मियों की छुट्टी मतलब गोवा, बैचलर पार्टी मतलब गोवा, हनीमून मतलब गोवा. गोवा इतना सुंदर है कि बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं रहा. बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में गोवा में फिल्माई जा चुकी हैं. लेकिन अब इसी गोवा को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल गोवा के जिस स्पॉट पर शाहरुख खान और आलिया भट्टी की ‘डियर जिंदगी’, दीपिका पादुकोण की 'फाइंडिंग फैनी' जैसी फिल्में शूट हुईं थी, वहां प्रशासन ने एक फोटो के लिए 500 रुपए का टैक्स लगा दिया है.


पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का पैतृक गांव है पर्रा


दरअसल प्रशासन ने जिस जगह पर टैक्स लगाया है, उस जगह का नाम है पर्रा. ये गांव पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का पैतृक गांव है. गोवा के मशहूर कालान्‍गुते बीच से सटा यह पर्रा गांव अपनी खूबसूरत सड़क के लिए बहुत मशहूर है. शाहरुख-आलिया की ‘डियर जिंदगी’ का एक सीन इसी सड़क पर फिलमाया गया था. इस सड़क के दोनों ओर ऊंचे-ऊंचे और खूबसूरत कॉकोनट के पेड़ हैं. ये इलाका नॉर्थ गोवा में आता है.


फैसले से गोवा के पर्यटन पर पड़ सकता है बुरा असर- स्थानीय लोग


यहां के टूरिस्ट्स का कहना है कि अब हमें इस जगह पर फोटो या वीडियो शूट करने के लिए ‘स्वच्छता टैक्स’ या ‘फोटोग्राफी टैक्स’ के लिए 500 रुपए देने होंगे. ये टैक्स पर्रा गांव पंचायत की तरफ से लगाया गया है. पंचायत के इस फैसले का स्थानीय लोगों ने भी विरोध किया है. लोगों का कहना है कि इस फैसले से गोवा के पर्यटन पर बुरा असर पड़ सकता है.


एक वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया मामला


ये मामला एक वीडियो के वायरल होने के बाद सामने आया. इस वीडियो में पर्यटकों के एक ग्रुप से फोटो-वीडियो लेने के लिए चार्ज लिया जा रहा है. वीडियों स्थानीय निवासी पॉल फर्नांडिस ने रिकॉर्ड किया था. फर्नांडीस ने कहा कि उन्हें उस नए टैक्स के बारे में पता चला, जब उनके कुछ रिश्तेदारों से पंचायत ने 500 रुपए वसूले. एक तस्वीर के लिए 500 रुपये का भुगतान करना गंभीर रूप से गलत है.


यह भी पढ़ें-

पाकिस्तान ने फिर की ओछी हरकत, करतारपुर के लिए जारी वीडियो सॉन्ग में दिखा भिंडरावाला का पोस्टर


दिल्ली में आज प्रदूषण कम, पराली जलाने को लेकर पंजाब, हरियाणा-यूपी के मुख्य सचिवों की आज SC में पेशी

दिल्ली: Odd-Even योजना के दूसरे दिन कटे 562 चालान, आज चलेंगी ईवन नंबर की गाड़ियां

ओडिशा पर फिर मंडरा रहा चक्रवात का खतरा, 15 जिलों में जारी किया गया अलर्ट