मुम्बई: गो एयर का ए 320 नियो विमान गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना होने के करीब दो घंटे बाद इंजन में अधिक कंपन के चलते लौट आया. इस विमान में प्रैट एंड व्हिटनी इंजन लगा है. सूत्र ने बताया कि यह विमान करीब सवा 12 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सुरक्षित तरीके से आपात स्थिति में उतरा. उसपर 168 यात्री सवार थे. इस संबंध में संपर्क करने पर गोएयर के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी की उड़ान जी 8319 तकनीकी गड़बड़ी की वजह से मुम्बई लौट आयी.


सूत्र ने कहा, ''गो एयर उड़ान G8319 मुम्बई एयरपोर्ट से दस बजकर 17 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुई. लेकिन आसमान में विमान के एक इंजन में बहुत तेज कंपन होने लगा जिससे पायलट को एटीसी से मुम्बई लौटने की इजाजत मांगनी पड़ी.'' सूत्र ने बताया कि विमान करीब सवा बारह बजे आपात स्थिति में एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतरा.


गो एयर ने एक बयान में कहा, ''उड़ान जी 8 319 (मुम्बई-दिल्ली) रवाना होने के बाद तकनीकी गड़बड़ी के चलते मुम्बई लौट आयी. तत्काल बाद में सभी यात्रियों को दिल्ली जाने के लिए अन्य विमान में बिठाया गया.'' प्रवक्ता ने कहा कि ए 320 नियो विमान में 168 यात्री सवार थे. चालक दल ने सुरक्षित यात्रा के वास्ते स्थापित दिशानिर्देश के अंदर काम किया. गड़बड़ी सही करने का काम चल रहा है.


तीन तलाक विधेयक पर अटकी तलवार, इस महीने निष्प्रभावी हो जाएगा अध्यादेश


प्रैट एंड व्हिटनी को भेजे गये सवाल के जवाब की प्रतीक्षा है. अमेरिकी कंपनी के जेट इंजन के संबंध में मंगलवार को संबंधित पक्षों की बैठक के बाद सरकार ने उसे हरी झंडी दी थी और उसके बाद यह पहली ऐसी घटना है.


यह भी देखें