Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं. पहले से ही पीएम मोदी राज्य में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इसी बीच सोमवार को राहुल गांधी भी कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने गुजरात पहुंचे.


गुजरात के राजकोट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोरबी हादसे में 150 लोगों की मौत हो गई थी. यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है. 


मोरबी हादसे पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई


राहुल गांधी ने सूरत के बाद राजकोट में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोरबी हादसे में 150 लोगों की मौत हो गई थी. इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई. केवल इसलिए कि उनके संबंध भाजपा के साथ अच्छे संबंध हैं. उन्हें कुछ नहीं हुआ? 


दुखद है कि भारत जोड़ो यात्रा गुजरात से नहीं गुजर रही: राहुल


राहुल ने कहा कि यह दुखद है कि भारत जोड़ो यात्रा गुजरात से नहीं गुजर रही. हालांकि, इस दौरान मैं तमाम किसानों, युवाओं और आदिवासियों से मिला. उनकी समस्याओं को सुनने के बाद उनका दर्द महसूस हुआ. 


उन्होंने आगे कहा कि जांच एजेंसियों ने दो चौकीदारों को पकड़ा और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. लेकिन वास्तव में जो इस हादसे के जिम्मेदार हैं उन लोगों के खिलाफ कुछ नहीं किया. बता दिन कि भारत जोड़ो' यात्रा से ब्रेक लेकर राहुल गांधी ने सोमवार को गुजरात में जनसभाएं की. इससे पहले वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी द्वारा दिया गया बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. 


गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए एक दिसंबर और पांच दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा तथा मतगणना आठ दिसंबर को की जाएगी. 


ये भी पढ़ें- Gujarat Election 2022: गुजरात में 26 और 28 नवंबर को हुंकार भरेंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, यहां करेंगे चुनाव प्रचार