Goods Train Accident: ओडिशा के कोरई रेलवे स्टेशन (Korai Railway Station) पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. मालगाड़ी के पटरी से उतरने से रेल लाइनें अवरुद्ध हो गई हैं और स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है. इस हादसे को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की. 


सीएम नवीन पटनायक ने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए भी कहा. 


सुबह करीब 7 बजे हुआ हादसा 


ईस्ट कोस्ट रेलवे के कोरई स्टेशन पर सुबह करीब 7 बजे यह हादसा हुआ. इस कारण दो लाइनों को पूरी तरह से बंद करना पड़ा है. जानकारी के अनुसार कुछ लोगों के घायल होने की भी आशंका है. मेडिकल टीम मौके पर मौजूद है. हादसे की सूचना मिलते ही राहत दल, रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे थे. रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है. 


5-5 लाख रुपये का मुआवजा 


रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इस हादसे में जान गंवाने वालों और उनके परिजनों के प्रति दुख व्यक्त किया. मंत्री ने पीड़ितों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये, मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपये. 


ट्रेनों का परिचालन प्रभावित 


फिलहाल दोनों लाइनें बाधित होने की वजह से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है. पटरी से उतरने के बाद ट्रेन स्टेशन के यात्री वेटिंग रूम में इंतजार कर रहे हैं. यह स्टेशन ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) के खुर्दा रोड रेलवे डिवीजन के तहत भद्रक-कपिलस रोड रेलवे सेक्शन पर है. 


ये भी पढ़ें: 


Railway news: एक बार फिर परेशान हुए यात्री! आज इतनी ट्रेनों को किया गया रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट