Kathua Railway Station News: जम्मू कश्मीर से भारतीय रेलवे की एक ऐसे लापरवाही सामने आई है, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था. यहां एक मालगाड़ी ने बिना ड्राइवर के ही 80 किमी का तक का सफर तय कर लिया. यह मालगाड़ी कठुआ रेलवे स्टेशन से पठानकोट की तरफ बिना ड्राइवर के चलने लगी. इस ट्रेन को पंजाब में ऊंची बस्सी के पास रोका गया. डिविजनल ट्रैफिक मैनेजर जम्मू के अनुसार इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. 


तुरंत एक्शन में आई रेलवे


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे पुलिस एएसआई गुरदेव सिंह ने कहा, "जिस रास्ते से वह मालगाड़ी गुजर रही थी उस ट्रैक पर सभी रेलवे क्रॉसिंग को तुरंत सड़क यातायात के लिए बंद कर दिया गया और ट्रेन को धीमा करने के लिए कुछ यांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल किया गया." उन्होंने कहा कि मामले की जांच करने के लिए फिरोजपुर रेलवे डिवीजन से अधिकारी पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि ट्रेन से उतरने से पहले ड्राइवर से हैंड ब्रेक नहीं लगाया था.


ब्रेकर लगाकर रोकी गई ट्रेन


रेलवे अधिकारी के मुताबिक कठुआ से पंजाब की ओर जाने वाले ट्रैक पर काफी ढलान है. उन्होंने बताया, "कुछ खराबी के कराण इंजन का वैक्यूम ब्रेक सिस्टम फेल हो गया, जिससे ट्रेन नीचे की ओर चल पड़ी. कुछ ही देर में ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली. रेलवे अधिकारियों को जब इस बात का पता चला तो पंजाब के सुजानपुर रेलवे स्टेशन के अधिकारियों से संपर्क किया गया. वहां रेलवे लाइन पर ब्रेकर लगाकर उसे रोकने की कोशिश की गई, लेकिन ट्रेन वहां भी नहीं रुकी."






इसके बाद पठानकोट कैंट, मुकेरिया समेत कई रेलवे स्टेशन पर रोकने की कोशिश की गई, लेकिन मालगाड़ी नहीं रुकी. मालगाड़ी की स्पीड खुद-ब-खुद कम होते चली गई और आखिकार होशियारपुर के ऊंची बस्सी पर लकड़ी के ब्रेकर से मालगाड़ी रुक गई. 


ये भी पढ़ें : यरफोर्स ने फिर दिखाई जांबाजी, शॉर्ट नोटिस पर डॉक्टरों को किया एयरलिफ्ट, बचाई पूर्व सैनिक की जान