नई दिल्ली: सुपर 30 वाले आनंद कुमार गूगल पर सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. आंनद को गूगल सर्च के प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में सबसे अधिक खोजे जाने वाले टॉप फाइव में जगह मिली है. आनंद के जीवनी पर हाल ही में 'सुपर 30' फिल्म बनी है, जिसमें अभिनेता ऋतिक रोशन ने आनंद की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म लोगों ने काफी पसंद की थी.


गूगल ने इयर इन सर्च 2019 की सूची में इस साल के टॉप ट्रेंड्स के बारे में जानकारी उपलब्ध कराते हुए बताया है कि भारत में लोगों ने 2019 में सबसे ज्यादा क्रिकेट वल्र्ड कप के बारे में सर्च किया है. गूगल के 'टॉप ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी कैटेगरी' में विंग कमांडर अभिनंदन पहले नंबर हैं, जबकि प्रसिद्घ गायिका लता मंगेशकर और पूर्व भारतीय अलराउंडर युवराज सिंह पहले से तीन नंबर हैं. आनंद इस सूची में चौथे नंबर पर हैं.


आनंद कुमार का एक शिक्षण संस्थान है जो 'सुपर 30' के नाम से मशहूर है. आनंद इसके संस्थापक भी हैं, जो छात्रों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराता है. संस्थान की ओर से हर साल आर्थिक रुप से कमजोर परिवार से आने वाले 30 बच्चों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है.