नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत आज से हो गई है, इस लॉकडाउन में राज्यों और शहरों को Red, Green और Orange Zone में बांट दिया गया है. ऐसे में Google घर बैठे लोगों के मनोरंजन में कमी नहीं होने दे रहा. Google ने अपने Doodle Games की सीरीज़ में आज एक नया गेम Pepper and Ice Cream निकाला है.


बताया जा रहा है कि इस गेम को अमेरिकी केमिस्ट और अवॉर्ड विनिंग रिसर्चर Wilbur Scoville ने बनाया है जिन्होंने मिर्च के तीखेपन में अंतर बताया था. साल 2016 में गूगल डूडल को निकाला गया था. गूगल डूडल अपने गेमस में मस्ती समेत नॉलेज भी देता है. बताया जा रहा है कि ये गेम इंटरेक्टिव गेम है. इस गेम में प्लेयरस आईस्क्रीम का इस्तेमाल कर मिर्च के तीखेपन को कम कर सकेंगे. बताया जा रहा है कि ये गेम Olivia Huynh ने डिजाइन किया है. आईस्क्रीम की मदद से तीखे पन को कम किया जा सकेगा.


बता दें कि कोरोना वायरस को देखते हुए गूगल डूडल ने घरों में रह रहें लोगों के लिए इंटरटेंटमेंट करने के लिए गेम्स पेश कर रहा है. गूगल ने अपने इस ऑफर में सबसे ज्यादा पसंद किये गए गेम्स को शामिल कर लिया है. ये गेम्स बेहद ही लाइट मूड और टाइम पास हैं. गूगल का ये ऑफर लोगों के लिए काफी अच्छा माना जा सकता है.


ये भी पढ़े. 


कोविड-19 से अधिक प्रभावित 20 जिलों में 'जन स्वास्थ्य टीमें' तैनात करेगी केंद्र सरकार


राहुल गांधी ने श्रमिकों से किराया वसूलने को लेकर रेलवे पर साधा निशाना, कहा- 'गुत्थी सुलझाइए'