Google News Down: लोकसभा चुनाव के समर के बीच गूगल न्यूज सर्विस ठप पड़ गई है. भारत के कई यूजर्स को गूगल डिस्कवर और गूगल न्यूज का इस्तेमाल करने में समस्या आ रही है. गूगल न्यूज न चलने पर यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का रुख करते हुए अपनी शिकायतों का जिक्र किया है. गूगल न्यूज टैब, गूगल डिस्कवर होम पेज फीड और गूगल ट्रेंड्स जैसी सर्विसेज को एक्सेस करने में यूजर्स को समस्या आ रही है.


अजेश नायर नाम के एक यूजर ने एक्स (ट्विटर) पर इमेज पोस्ट करते हुए लिखा है, 'गूगल न्यूज काम नहीं कर रहा है. लगता है गूगल का सर्वर डाउन है.'






विदेशों में भी आ रही है गूगल सर्विसेज को एक्सेस करने में समस्या


गूगल सर्विसेज के एक्सेस में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कई देशों के लोगों को समस्या हो रही है. एक्स पर बैरी नाम के एक यूजर ने लिखा है, इसका असर गूगल डिस्कवर फीड पर भी पड़ा है, जहां गूगल के होम पेज पर न्यूज भी लोड नहीं हो रही है. उन्होंने आगे लिका है कि गूगल न्यूज सेक्शन के अलावा गूगल ट्रेंड्स भी नहीं लोड हो रहा है.


एक तरफ लोग गूगल सर्विसेज को एक्सेस करने में आ रही समस्या को लेकर सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहे हैं, वहीं कुछ यूजर्स इसको लेकर मस्ती मजाक भी कर रहे हैं. वहीं लियोनल नाम के एक यूजर ने तो इसे साइबर अटैक तक बता दिया है. हालांकि गूगल की तरफ से अभी सर्विसेज में आ रही इन समस्याओं को लेकर को बयान नहीं आया है.


क्या होता है गूगल न्यूज और डिस्कवर?


डिस्कवर, गूगल सर्च का ही एक हिस्सा है, जिसके जरिए यूजर को उसकी पसंद का कंटेंट गूगल दिखाता है. गूगल यूजर्स की सर्च एक्टिविट के जरिए यूजर की पसंद का पता लगाता है. वहीं गूगल न्यूज, गूगल का वो पेज होता है, जहां यूजर्स को न्यूज देखने को मिलती है. यूजर्स कई भाषाओं में इस पेज के जरिए न्यूज एक्सेस कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें: मणिपुर और असम में बाढ़ से भयावह हालात, खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा कई नदियों का जलस्तर, केंद्र ने जारी किए आंकड़े