Google Search Engine Down: मंगलवार यानी 9 अगस्त की सुबह करीब 7 बजे (भारतीय समयानुसार) दुनियाभर में सर्च इंजन गूगल Google लगभग 10 मिनट के लिए डाउन हो गया. हालांकि कंपनी ने तत्काल इस दिशा में कदम उठाया, जिसके चलते Google की सर्विसेज ने फिर से काम करना शुरू कर दिया. वहीं सर्विस के अचानक डाउन होने के चलते ग्लोबली कई सारे यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हालांकि अब तक डाउन होने का कारण नहीं पता चल पाया है.


गूगल डाउन के दौरान यूजर्स कुछ भी सर्च कर रहे हैं तो उन्हें स्क्रीन पर 500 That’s an error मैसेज मिल रहा है. गूगल यूजर्स अलग अलग सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर सर्च में आ रही दिक्कत के बार में लिख रहे हैं और इसे रिपोर्ट करने के लिए भी कह रहे हैं. 


Twitter पर क्या कह रहे हैं यूजर


इस बीच कई यूजर ट्विटर पर सर्च इंजन के डाउन होने पर मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ यूजर्स ट्विटर पर गूगल सर्च इंजन की स्क्रीन शॉट तक शेयर कर रहे है. रेयान बेकर नाम के एक यूजर ने कहा, 'पहली बार गूगल सर्च इंजन को डाउन होते देख रहा हूं. यह इतना रेयर है कि सबसे पहले मैं ट्विटर पर आया ताकि समझ पाउं की क्य हो रहा है. 


 






एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में पूछा, ' क्या आपका गूगल भी डाउन है या सिर्फ मेरे साथ ऐसा हो रहा है. 


 






Bowjiden नाम के एक यूजर ने कहा कि मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि अपनी जिंगदी में गूगल को डाउन होते देख पाउंगा. ये हो सकता है तो कुछ भी हो सकता है. 






एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में कहा कि हम गूगल नहीं कर पा रहे कि गूगल क्यों डाउन हुआ है. ये दुनिया का अंत है. वहीं एक यूजर ने कहा कि अब Yahoo के CEO खुश होंगे क्योंकि उनके साइट पर ट्रैफिक आ रहा होगा. चलो आज किसी को तो खुशी मिली. 


 






ये भी पढ़ें:


Airstrike: गाजा-इजरायल के बीच हवाई हमले में 24 विद्रोहियों समेत 51 की मौत, आईडीएफ का दावा


 Israel-Gaza: शांति की उम्मीद! गाजा में युद्धविराम लागू, तीन दिनों तक चली हिंसा में 15 बच्चों सहित 43 लोगों की गई जान