नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर में 17 साल की एक लड़की का अपहरण करके रेप करने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि प्रदेश में अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है. महिलाओं को सुरक्षा देने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है.


यूपी में वीभत्स से वीभत्स घटनाएं घट रही हैं- प्रियंका


प्रियंका गांधी ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ‘’बुलंदशहर, हापुड़, लखीमपुर खीरी, और अब गोरखपुर. लगातार इस तरह की घटनाओं से ये साबित होता है कि महिलाओं को सुरक्षा देने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है. अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है. उसी का परिणाम है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की वीभत्स से वीभत्स घटनाएं घटती ही जा रही हैं.’’


प्रियंका ने आगे कहा, ‘’पुलिस और प्रशासन न तो सुरक्षा दे पा रहे हैं और न ही उचित कार्रवाई कर पा रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था की समीक्षा करे और महिलाओं की सुरक्षा सम्बंधित हर कदम गंभीरता से उठाए.’’



क्या है पूरा मामला?


गोरखपुर में 17 साल की एक लड़की का दो लोगों ने अपहरण कर लिया. इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया गया. आरोपियों ने उसके शरीर पर कई जगह सिगरेट से दाग दिया. पूरी रात किशोरी अर्धनग्न अवस्था में झाड़ियों में पड़ी तड़पती रही. रविवार सुबह लोगों ने देखा तो परिजनों को जानकारी हुई. पीड़ित का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें मुख्य अभियुक्त अर्जुन पास के गांव का है.


मां ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया है कि उनकी बेटी शुक्रवार की रात 8 बजे दरवाजे के सामने स्थित हैण्ड पम्प से पानी भरने गई थी. इस दौरान डेहरीभार गांव का अर्जुन निषाद अपने एक साथी के साथ पहुंचा और उसे अगवा कर ले गए. जब वह काफी देर तक पानी लेकर नहीं आई तो तलाश शुरू हुई. काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चला.


सुबह मंदिर के पास खंडहर में उसके बेहोशी के हालत में मिलने की सूचना मिली. वो मौके पर पहुंचे तो बेटी ने आपबीती बताई. रात भर दोनों युवकों ने दुष्कर्म करने के साथ सिगरेट से शरीर पर कई जगह जला भी दिया था.


यह भी पढ़ें-


मेरठ का रिक्शेवाला जब बन गया माइकल जैक्सन, बीच चौराहे पर खड़े होकर गाने लगा अंग्रेजी में गाने


बिहार चुनाव से पहले दल बदल जोरों पर, RJD से निष्कासित दो विधायक आज JDU में शामिल होंगे