गोरखपुर मंदिर पर हमला करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को लेकर आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक वह कट्टरपंथियों की समर्थक एक सीरिया की युवती के साथ संपर्क में था. कई बार उसे ऑनलाइन पैसा भी ट्रांसफर किया और जिहाद की ऑनलाइन शपथ भी ली थी. एटीएस ने महराजगंज से उसके एक परिचित को भी पकड़ा है. नेपाल से लौटने के बाद मुर्तजा इसी शख्स से मिला था. संभल के मियाँ सराय के रहने वाले मुर्तज़ा के परिचित की तलाश भी एटीएस को है. जानकारी के मुताबिक अब एनआईए भी आज अहमद मुर्तजा से पूछताछ करेगी. एआईए की तीन सदस्यों की टीम मुर्तजा से पूछताछ कर रिपोर्ट तैयार करेगी. 


रविवार (3 अप्रैल) की देर रात 30 साल के आईआईटी ग्रेजुएट अहमद मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में एंट्री करने की कोशिश की और जब सुरक्षा कर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने उनपर धार दार हथियार से हमला किया, जिससे (पीएसी) के दो कांस्टेबल घायल हो गए. जांचकर्ताओं को संदेह है कि अब्बासी कट्टरपंथी है. गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है जो मंदिर के मुख्य पुजारी हैं. हमले के वक्त योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर में नहीं थे.


मुर्तजा अब्बासी को लेकर एक चौंकाने वाली खबर और आई है. एक मौलाना ने पुलिस से कहा कि उसके पिता ने कहा था कि मुर्तजा पर किसी ने काला जादू कर दिया है. दरअसल, मुर्तजा अब्बासी नवी मुंबई स्तिथ जिस ताज हाइट बिल्डिंग में रहता था उसी बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर एक मस्जिद भी बनाई गई है.


मिली जानकारी के मुताबिक मुर्तजा अक्सर बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर बने मदरसे में आया करता था. अब इसी मामले में नवी मुंबई के एनआरआई पुलिस स्टेशन में मदरसे में पढ़ाने वाले मौलाना का बयान दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक, मुर्तजा को लेकर मदरसे में पढ़ाने वाले मौलाना ने कहा कि साल 2016 में मुर्तुजा के पिता मुझसे मिले और कहा की उनके बेटे पर शायद किसी ने काला जादू कर दिया है. उसका बर्ताव पूरी तरह से बदल गया है. वो रात को सोता नहीं कुछ अजीब बर्ताव करता है.


ये भी पढ़ें-


Sri Lanka Economic Crisis: संकट के बीच श्रीलंका में विपक्ष लाएगा अविश्वास प्रस्ताव, साजिथ प्रेमदासा ने किया ये दावा


इमरान खान ने जमकर की भारत की तारीफ, कहा- हिंदुस्तान एक खुद्दार मुल्क, कोई उसे आंख नहीं दिखा सकता