Govandi Girl Hostels Six Girl Run Away: मुंबई के गोवंडी इलाके से बड़ी खबर सामने आई है. यहां स्थित राजकीय बालिका छात्रावास से 6 नाबालिग छात्राएं शौचालय की खिड़की और ग्रिल तोड़कर फरार हो गईं. घटना 11 सितंबर 2022 यानी रविवार सुबह करीब 5 बजे हुई. लड़कियों ने भागने से पहले कॉन्स्टेबल के कमरे के गेट को बाहर से बंद कर दिया, ताकि कॉन्स्टेबल भनक लगने पर पीछा न कर सके. बाद में जब मामले की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया.


पुलिस का कहना है कि भागी सभी छह लड़कियां नाबालिग हैं और इनकी पहचान कर ली गई है. गोवंडी पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है


पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी 


सूत्रों के मुताबिक जब सुबह छात्राओं के भागने की खबर मिली तो हड़कंप मच गया. आनन फानन में रजिस्टर निकालकर चेकिंग शुरू की गई कि कौन यहां है और कौन फरार है. सारे रिकॉर्ड मिलने पर पता चला कि 6 लड़कियां लापता हैं और फिर इनकी पहचान भी हो गई. मिसिंग छात्राओं का पता चलते ही हॉस्टल मैनेजमेंट ने यह केस मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया. गोवंडी पुलिस अब लापता बच्चियों का पता लगा रही है.


अलग-अलग जांच एजेंसी ह्यूमन ट्रैफ़िकिंग, भीख मांगना जैसे अवैध काम करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है और वहां पाई जाने वाली नाबालिग बच्चियों को रेस्क्यू किया जाता है. वहां से रेस्क्यू करके लाई गईं छात्राओं को गोवंडी के इसी छात्रावास में ही रखा जाता है.


पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज


पुलिस सूत्रों ने कहा, हम उन बच्चियों की पहचान कर चुके हैं और अब उन्हें जहां से रेस्क्यू कर लाया गया था वहां जांच कर रहे हैं. इसके अलावा उनसे जुड़ा कोई मिलेगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस अलग-अलग सीसीटीवी फुटेज चेक करा रहे है ताकि पता चल सके कि कौन सही कर रहा है और कौन गलत.


ये भी पढ़ें-


Supreme Court: सीएए से जुड़ी 200 से अधिक याचिकाओं की सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई, जानिए इसके बारे में