Security Beefed up in kulgam: पिछले एक सप्ताह से कश्मीर घाटी में हुए आतंकी हमलों के बाद गुरुवार को कुलगाम जिले के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही कई जगहों पर चेकपॉइंट बनाए गए हैं और तलाशी अभियान शुरू कर दिए गये हैं, ताकि सुरक्षा में कोई चूक ना हो.


दरअसल, हाल ही में आतंकवाद विरोधी अभियान में शामिल चार सुरक्षाकर्मी मुठभेड़ में घायल हो गए थे. जिसको देखते हुए तीन-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से अर्धसैनिक बलों की तैनाती में बड़ा बदलाव किया गया है.


कुलगाम के कई इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा


एक अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कुलगाम साहिल सारंगल (आईपीएस) के निर्देश पर जिले भर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और काजीगुंड, मीरबाजार, कुलगाम शहर, कैमोह, कुंड, डीएच पोरा, निहामा, यारीपोरा, फ्रिसल सहित कुलगाम जिले में कई जगहों पर चेकपॉइंट बनाए गए हैं. साथ ही तलाशी बढ़ा दी गई है.


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कर रहे निगरानी 


उन्होंने कहा, "जिले में समग्र स्थिति पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जिले में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए व्यक्तिगत रूप से सुरक्षा स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. कई जगहों पर सुरक्षाकर्मी वाहनों को रोक कर उनकी जांच भी कर रहे हैं. "


एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को किया था ढेर 


बता दें कि पिछले महीने सितंबर में सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुलगाम के इस क्षेत्र में आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने एक एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को ढेर किया था. जबकि इस मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी सहित पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. ये मुठभेड़ करीब 12 घंटे तक चली थी. जिसमें दोनों आतंकी मारे गए थे. मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ था.


ये भी पढ़ें: कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद, AK-47 समेत गोला-बारूद बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी