IRS Officer New Responsibility: भारत सरकार ने 2004 बैच के आईआरएस( कस्टम एंड एक्साइज) के अधिकारी सत्यव्रत कुमार को नई जिम्मेदारी दी है. सत्यव्रत कुमार को अगले 4 सालों के लिए प्रवर्तन निदेशालय में अतिरिक्त निदेशक पद पर तैनात किया गया है. केंद्र सरकार की तरफ से इस बाबत आदेश जारी कर दिए गए हैं. भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी सत्यव्रत कुमार प्रवर्तन निदेशालय में कई अहम जांचों का जिम्मा संभाल चुके हैं.


पहले भी बड़ी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं सत्यव्रत


भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी सत्यव्रत कुमार जाना पहचाना नाम हैं. वो प्रवर्तन निदेशालय में कई अहम जांचों शामिल रह चुके हैं. इनमें उद्योगपति विजय माल्या से लेकर नीरव मोदी तक के मामले शामिल हैं. प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से  सत्यव्रत कुमार ने लंदन जाकर भी इन दोनों के प्रत्यर्पण संबंधी मामले में भारत सरकार की तरफ से अहम भूमिका अदा की थी. साथ ही मुंबई के पूर्व मुख्यमंत्री छगन भुजबल की गिरफ्तारी भी सत्यव्रत कुमार की टीम ने की थी.


चार साल के लिए मिली नई जिम्मेदारी


भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी सत्यव्रत कुमार को पिछले दिनों दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय मुख्यालय में ईडी निदेशक का ओएसडी तैनात किया गया था. साथ ही कई अहम मामलों की जांच भी उनके द्वारा की जा रही थी. इसके बाद यह चर्चा होने लगी थी कि सत्यव्रत कुमार का डेपुटेशन पूरा हो चुका है लिहाजा उन्हें प्रवर्तन निदेशालय से बाहर जाना पड़ सकता है लेकिन उनकी योग्यताओं और कार्यकुशलता को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय में अतिरिक्त निदेशक पद पर तैनाती दी है. सत्यव्रत कुमार इस पद पर अगले 4 साल तक तैनात रहेंगे. भारत सरकार के आदेशों के मुताबिक जिस दिन से कुमार इस पद का कार्यभार ग्रहण करेंगे उस दिन से वे अगले 4 वर्षों तक प्रवर्तन निदेशालय में सेवा दे सकेंगे.


Aryan Khan Bail: आर्यन खान की जमानत के बाद नवाब मलिक बोले- पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त