जम्मू-कश्मीर: बुधवार शाम जम्मू कश्मीर के बडगाम इलाके में एक सरकारी अधिकारी की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घाटी के खाग इलाके के बीडीसी चेयरमैन भूपिंदर सिंह पर बुधवार की शाम घात लगाए आतंकियों ने गोलीबारी कर दी जिसके कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई.


जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम लगभग 7 बजकर 45 मिनट पर भूपिंदर सिंह के ऊपर गोलीबारी हुई. उससे पहले उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों को उन्होंने खाग पुलिस स्टेशन पर उतार दिया था. इसके बाद वो श्रीनगर स्थित अपने घर जा रहे थे पुलिस को सूचना दिए बगैर. इसी दौरान अपने गांव दलवाश जाते हुए आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया. गोलीबारी में भूपिंदर सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.



बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर सरकारी अधिकारियों को पुलिस की सुरक्षा मिलती है. आतंकियों के निशाने पर सरकारी अधिकारी, बीजेपी कार्यकर्ता और राजनीतिक कार्यकर्ता रहते हैं. ऐसे में घाटी में शांति बहाल करने की कोशिशों को इस घटना से झटका लगा है. बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश घोषित होने के बाद जम्मू कश्मीर में राजनीतिक गतिविधियां बंद हैं. लेकिन स्थानीय निकाय, पंचायतों के माध्यम से जमीनी स्तर पर राजनीति जारी है. जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं.


सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें भी अक्सर आती रहती हैं. लेकिन आम लोगों, सरकारी अधिकारियों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर हमले का जो दौर आतंकियों ने धारा 370 समाप्त होने के बाद शुरू की है, उससे केंद्र सरकार जरूर चिंतित होगी. यह भी तय है कि एनआईए और केंद्रीय एजेंसियों ने जिस तरह टेरर फंडिंग के मामलों को उजागर किया है ऐसे में घाटी में आतंकी अपनी आखिरी जंग लड़ रहे हैं. जिस बड़े स्तर पर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस अभियान चला रही है, उम्मीद की जानी चाहिए कि घाटी से आतंक का काला साया जल्द दूर होगा.