Agnipath Scheme Protest: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir)  में ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध कर रहे युवाओं को अपना समर्थन देते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां), अपनी पार्टी (JKAP) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को मांग की है कि इस योजना को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए. सैकड़ों युवाओं ने योजना के खिलाफ शनिवार को लगातार तीसरे दिन जम्मू क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया.


प्रस्तावित अग्निपथ योजना पर निराशा व्यक्त करते हुए नेकां ने कहा, "BJP के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है." पार्टी ने कहा कि इस योजना को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए. जेकेएपी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने इस योजना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह यह समझने में विफल हैं कि जनता को चिढ़ाकर BJP को क्या मिल रहा है.


विधानसभा चुनाव में 50 सीट जीतने का दावा


बुखारी ने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में, वे (BJP नेता) अगले विधानसभा चुनाव में 50 सीट जीतने का दावा कर रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि वे अपनी उपस्थिति दिखा पाएंगे और स्वतंत्र रूप से घूम पाएंगे क्योंकि वे लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.’’ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से इस योजना को फिर से संशोधित करने का आग्रह किया. आप के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री हर्ष देव सिंह ने 'अग्निपथ' योजना को युवाओं के हितों के विपरीत करार देते हुए इसे वापस लिए जाने की मांग की.


ये भी पढ़ें:


Exclusive: 'एक दिन में नहीं बनी योजना, साल से चल रही थी कोशिश', लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने Agnipath पर कही बड़ी बात 


Presidential Election 2022: फारूक अब्दुल्ला ने विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार से अपना नाम लिया वापस, जानिए क्या बताई वजह