Chandigarh International Airport News: हरियाणा और पंजाब की सरकारें चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह (Shaheed Bhagat Singh) के नाम पर रखने पर सहमत हो गई हैं. पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने आज हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के साथ बैठक की, जिसमें ये फैसला लिया गया. केंद्र ने चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नाम को लेकर दोनों राज्यों को सहमति बनाने को कहा था. अब सहमित बनने के बाद केंद्र को जल्द पत्र भेजा पाएगा. 


पंजाब के सीएम भगवंत मान ने इस बारे में ट्वीट कर लिखा, "चंडीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा. इस पर पंजाब और हरियाणा के बीच सहमति बनी है. आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ इस मसले पर मीटिंग की." 


लंदन के लिए जल्द शुरू होगी सीधी फ्लाइट


हाल ही में चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लंदन के लिए जल्द सीधी फ्लाइट शुरू करने का भी एलान किया गया था. ब्रिटिश उप उच्चायुक्त कैरोलिन रोवेट ने उम्मीद जताई थी कि चंडीगढ़ से यूके के लिए सीधी उड़ान इसी साल से शुरू हो जाएगी. चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अभी तक सिर्फ शारजाह और दुबई के लिए सीधी फ्लाइट है. दो दिन पहले रोवेट ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीएचआईएएल) के सीईओ राकेश रंजन सहाय के साथ चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बैठक के दौरान कहा था कि, "हम दोनों चंडीगढ़ से यूके के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने के लिए उत्सुक हैं." 


दुबई और शारजाह के लिए 2016 में शुरू हुई थी उड़ान


चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने भी उम्मीद जताई थी कि चंडीगढ़ से और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें जल्द शुरू होंगी. नए टर्मिनल का उद्घाटन 11 सितंबर 2015 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने किया थ. ये इको फ्रेंडली टर्मिनल भारत में अपनी तरह का एक ही है और इसे लार्सन एंड टुब्रो द्वारा बनाया गया था. नया टर्मिनल सेक्टर-17 में चंडीगढ़ सिटी से 14 किमी दूर स्थित है. इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सितंबर 2016 में दुबई और शारजाह के लिए यहां से उड़ानें शुरू की थीं. 


ये भी पढ़ें-


Haryana News: हरियाणा सरकार ने 60 दिनों के लिए दस कीटनाशकों पर लगाया प्रतिबंध, सामने आई ये वजह


Punjab Weather Forecast Today: पंजाब में अभी सक्रिय रहेगा मानसून, जानें- आज किन-किन जिलों में हो सकती है बरसात