कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ कल शुक्रवार को नंदीग्राम का दौरा करेंगे. राज्यपाल ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी. वे जानकीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे. गौरतलब है कि इन दिनों जगदीप घनखड़ चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित जिलों का जायजा ले रहे हैं.


राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुप्पी साध ली. उन्होंने असम के धुबरी में आए पश्चिम बंगाल के कूच बिहार के कई परिवारों से मुलाकात की. ऐसा दावा किया गया है कि ये लोग बीजेपी के समर्थक हैं और हिंसा के बाद इन्होंने धुबरी में शरण ली है.


जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘‘राज्य में रक्तपात और नरसंहार हुआ. मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा क्योंकि मामले में जांच जारी है लेकिन मुख्यमंत्री की चुप्पी मेरे लिए चिंता का कारण है..’’ राज्यपाल ने आरोप लगाया कि बनर्जी ने अपने चुनावी प्रचार अभियान में अपने समर्थकों खासकर महिलाओं को केंद्रीय सुरक्षा बलों का विरोध करने के लिए उकसाया. उन्होंने ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को इस तरह का शब्द शोभा नहीं देता. मेरे लिए यह बहुत पीड़ादायक है कि एक मुख्यमंत्री ने यह सब किया. यह कानून के शासन के खिलाफ है.’’


राज्यपाल ने कहा कि चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में चुनाव हुए लेकिन सबसे ज्यादा हिंसा बंगाल में हुई और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘‘लोग घर छोड़कर दूसरे राज्यों में तब पनाह लेते हैं जब उनमें असुरक्षा का भाव आता है और उन्हें लगता है कि उन्हें सुरक्षा नहीं मिल पाएगी. ’’ उन्होंने धुबरी में शरण लेने वाले लोगों की देखभाल के लिए असम सरकार का शुक्रिया अदा किया.


राजधानी दिल्ली में 10 अप्रैल के बाद कोरोना के सबसे कम केस, आज आए 8506 नए मामले; 289 की मौत