ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में IPS की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने की कोशिश करने वालो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है. आरोपी पूर्व में भी IPS और IAS की फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने के मामले में कई बार जेल जा चुका है. बता दें कि आरोपी ने जिले में तैनात IPS राहुल भाटी के परिचितों से फर्जी आईडी के माध्यम से पैसे मांगे थे. जारचा थाना पुलिस ने अब आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.





19 मई 2020 को जारचा पुलिस द्वारा एक वांछित अभियुक्त को  सूरजपुर क्षेत्र से भाटी कॉलोनी के पास से गिरफ्तार किया गया. आरोपी से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसने अपने रिश्तेदार अशोक सिंह ( जो सूरजपुर के भाटी कालोनी मे किराए मे रहते थे) के मोबाइल फोन से IPS राहुल भाटी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके रिश्तेदार व जानकारों से पेटीम वालेट के माध्यम से रुपये मांगे थे.


पूछताछ में ये भी ज्ञात हुआ है कि इससे पहले उक्त अभियुक्त के द्वारा  IPS  राहुल भाटी के अलावा IRS  अंकुर भाटी व IAS अनुज प्रताप सिंह व CIVIL SERVANT आशीष चौहान की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पैसों की मांग की थी. ये भी पता चला है कि पूर्व में अभियुक्त दिल्ली की तिहाड़ जेल भी भेजा जा चुका है. IPS  रोहित राजवीर सिंह व साक्षी अग्रवाल IRS की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर जनता के लोगों से ठगी की थी, जिसमें भी जेल गया था. IPS अभिनय विश्वकर्मा की फेसबुक आईडी बनाकर सुरजीत सिह नाम के व्यक्ति से 56 हजार रुपये की ठगी करने पर सूरजपुर थाने से जेल गया था. वो पांच मई 2020 को कोविड- 19 के चलते पैरोल जमानत पर रिहा हुआ था. अभियुक्त 12 कक्षा तक पढ़ा लिखा है.


यह भी पढ़ें: