Greece Boats Incident: ग्रीस (Greece) में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां शरणार्थियों (Refugees) और प्रवासियों (Migrants) को ले जा रही दो नाव (Boats) दुर्घटनाग्रस्त हो कर डूब गई हैं जिसमें अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, 30 से ज्यादा लोग लापता हैं. ये घटना दक्षिणी ग्रीस (Southern Greece) के काइथिरा द्वीप (Kythira Island) की है जहां चट्टानों (Rocks) से टकराकर नाव दुर्घटनाग्रस्त (Crashed) हो गईं. 


समाचार एजेंसी शिन्हुआ (Xinhua) के मुताबिक, नाव में करीब 130 के करीब लोग सवार थे जिसमें से 80 लोगों को बचा लिया गया है वहीं 30 लोग अब भी लापता हैं. एक निवासी ने बताया कि, नाव के चट्टान से टकराने के बाद चीखम चिली मच गई थी. लोग खुद को बचाने की कोशिश करते दिख रहे थे. एक शख्स ने बताया कि ये नजारा बेहद भयानक था. घटनास्थल पर पहुंचे बचाव कर्मियों (Rescue Team) ने चट्टानों पर जीवित बचे लोगों को बचाने के लिए रस्सियों (Ropes) को उनके पास फेंका जिसके सहारे उन्हें उपर तक लाया गया.


लापता लोगों की तलाश जारी


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पास ही एक बंद पड़े स्कूल को इन लोगों के लिए खोल दिया गया है. वहीं, अन्य लापता लोगों की तलाश लगातार जारी है. बता दें, काइथिरा तुर्की (Kythira Turkey) के पश्चिम में लगभग 250 मील (450km) है और एक मार्ग का हिस्सा है जिसका उपयोग तस्कर अक्सर ग्रीस को बायपास (Bypass) करने और सीधे इटली (Italy) जाने के लिए करते हैं.


यह भी पढ़ें.


PM Jan Dhan Yojana: घर बैठे बिना इंटरनेट के भी चेक कर सकते हैं अपने जनधन खाते का बैलेंस! केवल इस नंबर पर करना होगा मिस्ड कॉल


EPFO: बैंकों के विलय के बाद बदल गया है IFSC कोड तो इस तरह EPFO खाते में करें इसे अपडेट! जानें इसका आसान प्रोसेस