भोपाल : मध्यप्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर रामपुरा में शादी की एक परंपरा जानलेवा साबित हो गई. एक दूल्हे ने शादी की परंपरा निभाते समय गलती से तलवार 10 वर्षीय एक बच्चे पर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई.


जिस बच्चे की मौत हुई वह दुल्हन का रिश्ते में भाई लगता था


घटना में जिस बच्चे की मौत हुई वह दुल्हन का रिश्ते में भाई लगता था. इसके बाद दुल्हन पक्ष द्वारा रिश्ता तोड़ने के कारण शादी के कार्यक्रम को रोक दिया गया. रामपुरा थाना प्रभारी अमित सारस्वत ने बताया, ‘मृतक की पहचान हेमंत के रूप में की गई है.’


यह भी पढ़ें : दंगों में धार्मिक स्थलों के नुकसान की भरपाई कौन करेगा ? SC ने सुरक्षित रखा फैसला


दूल्हे फूलचंद भोई के खिलाफ नीमच में मामला दर्ज किया गया है


उन्होंने कहा कि इस संबंध में आरोपी दूल्हे फूलचंद भोई के खिलाफ नीमच में मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच के बाद आरोपी दूल्हे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जायेगा और दूल्हे की गिरफ्तारी होगी.


कल रात रामपुरा के भोई मोहल्ले में फुलंचद भोई की शादी थी


सारस्वत ने बताया कि हेमंत के परिजन रामचंन्द्र भोई ने बताया कि कल रात रामपुरा के भोई मोहल्ले में फुलंचद भोई की शादी थी, जिसमें गांव गवई की परंपरा के अनुसार दूल्हा खेजड़ी के पेड़ की पत्तियां तलवार से काटता है. यह परंपरा निभाने के दौरान तलवार दुल्हन के रिश्ते के भाई हेमंत के पेट में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.


यह भी पढ़ें :  'अफसरों' को PM मोदी ने दी 'आउटपुट' की सीख, खास अंदाज में सुनाया मजेदार किस्सा


घायल होने के बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा ले जाया गया


उन्होंने कहा कि घायल होने के बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल नीमच लाया जा रहा था. इसी दौरान रात साढ़े बारह बजे हेमंत की मौत हो गई. सारस्वत ने बताया कि आज सुबह जिला अस्पताल में उसके शव का पोस्टमॉर्टम करने के बाद परिजन को सौंप दिया गया है.