Group Capt. Varun Singh Health Update: हेलिकॉप्टर हादसे के इकलौते सर्वाइवर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को आगे के इलाज के लिए बैंगलुरू शिफ्ट कर दिया गया है. वह तमिलनाडु के वेलिंगटन में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे. अब उन्हें एयर एंबुलेंस से बैंगलुरू लाया गया है. आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई (Basavaraj Bommai) और उपराज्यपाल थावरचंद गहलोत उनके स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे.


वरुण सिंह का लंबा ऑपरेशन हुआ- अखिलेश प्रताप


तमिलनाडु में वेलिंगटन के पास कल जो हादसा हुआ, उसमें कुल चौदह लोग सवार थे, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की जान चली गई. उस भयानक हादसे में इकलौते जिंदा बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के लिए अगले 48 घंटे बहुत क्रिटिकल हैं. वरुण के चाचा और यूपी में कांग्रेस के प्रमुख नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि कल वरुण सिंह का लंबा ऑपरेशन हुआ है.


बेटे को देखने बैंगलुरू गए माता-पिता


ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह मूल रूप से यूपी के देवरिया जिले के रुद्रपुर इलाके के कनौहली गांव के रहने वाले हैं. हालांकि उनके माता-पिता भोपाल में रहते हैं, लेकिन उनके चाचा और दूसरे परिवारवाले यहीं रहते हैं. हादसे की ख़बर के बाद उनकी कुशलक्षेम पूछने के लिए लोगों का तांता लगा है. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के माता-पिता भोपाल के एक अपार्टमेंट में रहते हैं, लेकिन हादसे के बाद अब वो बेटे को देखने गए.


अगस्त में मिला था शौर्य चक्र


ग्रुप कैप्टन पिछली बार सुर्खियों में तब आए थे, जब इसी साल अगस्त महीने में स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. पिछले साल उड़ान के दौरान विमान में आई तकनीकी खराबी के बाद इसे साहस के साथ संभालने के लिए उन्हें शौर्य चक्र दिया गया. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गजब का कौशल दिखाते हुए लड़ाकू विमान तेजस को सुरक्षित लैंड कराया था, लेकिन इस बार वो बड़े हादसे का शिकार हो गए हैं. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को आज देश की दुआओं की जरूरत है.


यह भी पढ़ें-


सरकार जल्द शुरू करेगी अगले CDS की नियुक्ति प्रक्रिया, जनरल नरवणे दौड़ में सबसे आगे


Summit For Democracy: PM Modi बोले- लोकतांत्रिक समाज के संरक्षण में योगदान दें प्रौद्योगिकी कंपनियां