अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात अब तक 100 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी और पुलिसकर्मी इस वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह सूचना दी.


अधिकारियों ने बताया कि इनमें 62 स्वास्थ्यकर्मी और 44 पुलिसकर्मी हैं. स्वास्थ्यकर्मियों में 12 यहां के सरकारी एलजी अस्पताल के कर्मी हैं. स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक (जनस्वास्थ्य) डॉ. प्रकाश वाघेला ने कहा, ‘‘ 62 स्वास्थ्यकर्मियों में डॉक्टर, नर्से, एंबुलेंस ड्राइवर आदि शामिल हैं.’’


गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने बताया कि 44 पुलिसकर्मी इस वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. जिनमें से एक निरीक्षक समेत 40 कर्मी अहमदाबाद पुलिस का हिस्सा हैं. ’’


मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद सिविल अस्पताल में इलाज करा रहे इन लोगों में से कुछ से वीडियो कॉन्फ्रेंस से बातचीत की. मुख्यमंत्री ने कोरोना योद्धाओं की तारीफ की.


जारी है कोरोना का कहर


बता दें देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 20 हजार हो गई है.


मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 19 हजार 984 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 640 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 3870 लोग ठीक भी हुए हैं.


ये भी पढ़ें-


जियो में फेसबुक ने खरीदी हिस्सेदारी, करीब 10% के लिए 43 हजार 574 करोड़ रुपये में हुई डील