Gujarat News: गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं मिली. हालांकि, आप गुजरात (Gujarat) की 5 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही थी. वहीं गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को मिली रिकॉर्ड जीत के बाद राज्य में दलबदल का खेल शुरू हो गया है.


इस बीच आम आदमी पार्टी के भावनगर पश्चिम से उम्मीदवार राजू सोलंकी (Raju Solanki) ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. राजू सोलंकी ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता जीतू वाघानी ने पैम्फलेट छपवा कर ये अफवाह फैलाई कि उन्होंने समर्थन दे दिया है. आप नेता ने आरोप लगाया की बीजेपी उम्मीदवार ने ऐसा करके चुनाव में जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि अगर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई, तो वो आंदोलन करेंगे.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के पांच में से 3 विधायकों समेत 3 निर्दलीय विधायकों ने अब बीजेपी में जाने की तैयारी कर ली है. बताया जा रहा है कि ये सभी 6 विधायक आने वाले दिनों में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. समर्थन देने का ऐलान करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों में बायड़ से धवल झाला, धानेरा से मावजी देसाई और वाघोड़िया से धर्मेंद्र वाघेला शामिल हैं. झाला और मावजी देसाई बीजेपी से टिकट नहीं मिलने के बाद चुनाव से ठीक पहले निर्दलीय चुनाव लड़े और जीत भी गए.


AAP के इन विधायकों की बीजेपी में जाने की चर्चा


गुजरात चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद दलबदल की खबरों के बीच आम आदमी पार्टी से सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने पांचों विधायकों को एकजुट रखना है. इस बीच इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि आप के तीन विधायक पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बोताड सीट से आप विधायक उमेश मकवाना और गरियाधर सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक सुधीर वघानी के भी बीजेपी में शामिल होने की खबरें लगातार सामने आ रही है.


वहीं. विसवादार सीट से आप विधायक भूपत भयाणी ने भी बीजेपी में जाने के संकेत दिए हैं. भूयाणी ने यहां तक कहा कि वो अपने समर्थकों से परामर्श कर इस विषय में फैसला लेंगे. यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें देश का बेटा बताया. 


आप ने किया खबरों का खंडन


वहीं, आप के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने ऐसी किसी भी खबर का खंडन किया है. इटालिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि ये सभी खबरें गलत हैं. उनकी पार्टी का कोई भी विधायक कहीं नहीं जा रहा है. उनके पांचों विधायक पार्टी के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं.


इसे भी पढ़ेंः- Tawang Face Off: भारत-चीन सेना के बीच झड़प, 6 जवान अस्पताल में भर्ती, आज संसद में गूंजेगी तवांग संघर्ष की आवाज | 10 बड़ी बातें