Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और अब चुनावी बिसात सजनी शुरू हो गई है और साथ ही अब तीखी बयानबाजी भी जारी है. जहां शुक्रवार को दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आप के सीएम चेहरे का ऐलान कर दिया है. केजरीवाल ने बताया है कि आम आदमी पार्टी की तरफ से ईसूदान गढ़वी सीएम पद का चेहरा होंगे.


वहीं, इस पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बड़ा बयान दिया है और ऐलान किया है कि मैं आज बोल रहा हूं, अगर गुजरात में केजरीवाल की सरकार आ गई तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. उन्होंने कहा है कि केजरीवाल बहुत बड़ा नटवरलाल है. मेरे सामने उसका नाम मत लीजिए. खासकर, अयोध्या में बैठकर उसका नाम तो मत ही लीजिए. अगर उसकी पार्टी गुजरात में चुनाव जीत जाती है तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.


कौन हैं ईशुदान गढ़वी


ईशुदान गढ़वी, आम आदमी पार्टी के नेशनल जॉइंट जनरल सेक्रेटरी हैं. उन्हें गुजरात के सीएम फेस बताते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात की 16 लाख 48 हजार 500 जनता ने वॉट्सएप और ई-मेल के जरिए अपनी राय दी है. गुजरात के 16 लाख से ज्यादा लोगों की राय के आधार पर ही ईशुदान गढ़वी को आप ने सीएम फेस बनाया है. यहां की जनता ने ही उन्हें चुना है. गुजरात आज बदलाव की तरफ बढ़ रहा है और अब गुजरात का नया इंजन बनेगा AAP और राज्य नई दिशा की तरफ बढ़ेगा.


वे दिल्ली में बैठकर तय करते, हम जनता की राय लेकर चुनते हैं 


आम आदमी पार्टी ने इससे पहले पंजाब चुनाव के समय भी जनता की राय लेकर भगवंत मान को सीएम फेस चुना था. अब गुजरात में भी केजरीवाल ने वही दांव आजमाया है. केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसा था और कहा था कि वे लोग दिल्ली में बैठकर सीएम के नाम का ऐलान करते हैं, सीएम फेस चुनते हैं और हम जनता की पसंद को तवज्जो देते हैं. हमारे लिए जनता की पसंद ही सर्वोपरि है.


यह भी पढ़ें:  Delhi MCD Election 2022: MCD चुनावों की तारीखों का एलान, 4 दिसंबर को वोटिंग, 7 को आएंगे नतीजे